News Nation Logo

रॉस्को ने जीता सबसे क्यूट इंडियन डॉगी का ख़िताब, नेकता और पेटू दूसरे-तीसरे नंबर पर

रॉस्को ने पेटा के क्यूटेस्ट इंडियन डॉग अलाइव के 9 दूसरे फ़ाइलिस्ट्स को पछाड़कर ये ख़िताब जीता है। वहीं इस प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर कोलकाता की अनन्या कर्माकर का नेकती है तो तीसरे नंबर पर गोवा के पेटू ने अपनी जगह बनाई है।

News Nation Bureau | Edited By : Akash Shevde | Updated on: 28 Sep 2016, 02:04:13 PM
स्पंदना राज का डॉगी रॉस्को बना सबसे क्यूट इंडियन डॉगी(Photo Credit- PETA India)

नई दिल्ली:

कई सौ वोट्स पाकर और पेटा (People for the Ethical Treatment of Animals) के जजों की पारख़ी नज़र से गुज़रने के बाद स्पंदना राज के डॉगी रॉस्को ने पेटा के सबसे क्यूट डॉगी का कॉम्पटीशन जीत लिया है। रॉस्को ने पेटा के 5वें क्यूटेस्ट इंडियन डॉग अलाइव कॉम्पिटीशन के 9 दूसरे फ़ाइलिस्ट्स को पछाड़कर ये ख़िताब जीता है। वहीं इस प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर कोलकाता की अनन्या कर्माकर का नेकती है तो तीसरे नंबर पर गोवा के पेटू ने अपनी जगह बनाई है। पेटा की सीईओ पूर्वा जोशीपुरा ने कहा कि रॉस्को ने ये साबित कर दिया कि सड़क या शेल्टर से अडॉप्ट किया गया डॉग भी आपके जीवन को खुशियों और प्यार से भर सकता है।
वहीं रॉस्को को पालने वाली स्पंदना का कहना है कि उन्होंने रॉस्को को एक चाय की दुकान पर बंधा हुआ देखा था। जब उन्होंने देखा कि उसका ख़्याल रखने वाला कोई नहीं है तो उसे वो अपने घर ले आयीं। रॉस्को हमारे साथ 2 साल से रह रहा है। रॉस्को एक खुश और प्यारा डॉगी है।
इस मौके पर पेटा ने लोगों से आग्रह किया कि वो पेट शॉप से डॉगी खरीदने के बजाय सड़कों पर से भरतीय समुदाय के डॉग्स को अडॉप्ट करें।

First Published : 28 Sep 2016, 01:48:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो