logo-image

रोमानिया अफगानियों को निकालने के लिए भेजेगा सेना

रोमानिया अफगानियों को निकालने के लिए भेजेगा सेना

Updated on: 26 Aug 2021, 08:35 AM

बुखारेस्ट:

रोमानिया की सुप्रीम काउंसिल फॉर नेशनल डिफेंस (सीएसएटी) ने बुधवार को अफगानिस्तान में नाटो मिशनों के लिए काम करने वाले अफगान नागरिकों की निकासी और पुनर्वास के लिए 200 सैनिकों को भेजने का फैसला किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति प्रशासन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में घोषणा की कि नाटो ऑपरेशन में कुवैत और कतर में अस्थायी ठिकानों से अफगान नागरिकों को ले जाने और उन्हें संबद्ध राज्यों के क्षेत्र में स्थित अस्थायी ठिकानों पर स्थानांतरित किया जाएगा।

सीएसएटी, जिसमें राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री, रक्षा और विदेशी मामलों के मंत्री और खुफिया प्रमुख शामिल हैं, सुरक्षा और रक्षा मुद्दों पर रोमानिया के शीर्ष कार्यकारी निकाय के रूप में कार्य करता है।

रोमानिया 2002 से अफगानिस्तान में नाटो के मिशन का हिस्सा रहा है। पिछले 19 वर्षों में, इसके 27 सैनिक युद्ध में अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि लगभग 200 घायल हुए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.