logo-image

Sameer Wankhede Luxury Life:समीर वानखेड़े का रुतबा देख रह जाएंगे दंग, महंगी घड़ियों से लेकर लग्जरी फ्लैट तक होश उड़ा देंगे उनके खर्चे

बॉलीवुड के सुपर स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को पकड़ने वाले पूर्व एनसीबी ऑफिसर समीर वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं.

Updated on: 19 May 2023, 11:46 AM

highlights

  • आर्यन खान को पकड़ने वाले समीर वानखेड़े की बढ़ी मुश्किलें
  • सीबीआई जांच में रोज हो रहे चौंकाने वाले खुलासे
  • अब लग्जरी लाइफ को लेकर दंग कर देने वाली जानकारी आई सामने

नई दिल्ली:

Sameer Wankhede Luxury Life: बॉलीवुड के सुपर स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को पकड़ने वाले पूर्व एनसीबी ऑफिसर समीर वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. करप्शन के आरोपों में घिरे समीर वानखेड़े की लग्जरी लाइफ को लेकर चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. एनसीबी के इस पूर्व अधिकारी की लाइफ किसी रईस से कम नहीं थी. महंगी घड़ियों से लेकर पॉश इलाके में लग्जरी फ्लैट तक समीर वानखेड़े का रुतबा जानकर हर कोई हैरान है. मिली जानकारी के मुताबिक, समीर वानखेड़े के पास आय से अधिक संपत्ति भी पाई गई  है. घूस से लेकर भ्रष्टाचार तक कई मामलों में समीर वानखेड़े पर लगातार शिकंज कसता जा रहा है. 

विदेश यात्राओं से लेकर महंगी घड़ियों का शौक
समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की लाइफस्टाइल किसी सेलेब्रिटी या फिर बड़े उद्ममी से कम नहीं रही. जांच के दौरान जो खुलासे हुए हैं उसके मुताबिक, समीर ने अपने परिवार के साथ बीते कुछ वर्षों में कई विदेश यात्राएं की हैं. जो उनके वेतन और आमदनी के मुकाबले बहुत ज्यादा खर्च बताती हैं. 

जांच के दौरान जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक, 2017 से 2021 के बीच यानी इन चार वर्षों में समीर वानखेड़े ने दक्षिण अफ्रीका से लेकर आयरलैंड, यूके और पुर्तगाल जैसे देशों की यात्राएं की  हैं. इसके साथ ही वे कई बार मालदीव भी गए. 

खास बात यह है कि समीर वानखेड़े ने मालदीव में एक दो नहीं बल्कि 55 दिन गुजारे हैं. बता दें कि यहां एक दिन के रहने का खर्च ही 50 हजार से 2 लाख तक पड़ता है.  हालांकि समीर वानखेड़े ने दावा किया है कि उन्होंने मालदीव की यात्रा पर 9 लाख से भी कम राशि खर्च की है. जबकि परिवार के साथ मालदीव की यात्रा करने पर इतनी राशि केवल फ्लाइट से आने और जाने पर ही खर्च हो जाती है. 

लग्जरी वॉचेज का शौक
समीर को ना सिर्फ घूमने बल्कि महंगी चीजों को खरीदने के भी शौक था. जांच के दौरान जो खुलासे हुए हैं वो और भी चौंकाने वाले हैं. दरअसल समीर ने 22 लाख रुपए का रोलेक्स की घड़ी खरीदी है. हालांकि उन्होंने इसकी कीमत 17 लाख रुपए ही बताई. भला 5 लाख रुपए का डिस्काउंट आखिर उन्हें कैसे मिला. 

मुंबई में चार लग्जरी फ्लैट
समीर वानखेड़े के पास मुंबई यानी देश की आर्थिक राजधानी में एक दो नहीं बल्कि चार लग्जरी फ्लैट भी हैं. इसके अलावा मुंबई के ही वाशिम इलाके में 40 हजार एकड़ से ज्यादा की जमीन भी है. समीर के पास गोरेगांव जो मुंबई का पॉश इलाका माना जाता है वहां एक अन्य फ्लैट है इस फ्लैट की कीमत भी 82.8 लाख रुपए बताई है, जबकि इसकी मार्केट वैल्यू पौने तीन करोड़ रुपए आंकी गई है. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस, करप्शन और कॉम्पटिशन का आरोप लगा कर भाजपा ने सोनिया, राहुल पर साधा निशाना

क्या कहता है समीर वानखेड़े का ITR 
समीर वानखेड़े की लग्जरी लाइफ का अंदाजा तो आप लोगों ने लगा ही लिया होगा. अब आपको बताते हैं उनके आईटीआर यानी इनकम टैक्स रिर्टन की सच्चाई. समीर और उनकी पत्नी के आईटीआर पर नजर दौड़ाएं तो इसके मुताबिक दोनों की वार्षिक आय 4561460 रुपए बताई गई है. 

आर्यन खान को पकड़कर बंटोरी सुर्खियां
समीर वानखेड़े उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने शारुखान के बेटे आर्यन को ड्रग मामले में पकड़ा था. हालांकि इस दौरान उन्होंने और उनके कुछ साथियों ने मिलकर शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपए रिश्वत की मांग की थी. इसके एवज में वे आर्यन को छोड़ने की शर्त रख रहे थे. ये खुलासा भी शाहरुख की मैनेजर ने किया है. इसी आरोप का सामना फिलहाल समीर वानखेड़े सीबीआई जांच के दौरान कर रहे हैं.