logo-image

रोहित शेखर की मौत का क्या है रहस्य? पोस्टमार्टम में खुला राज, हत्या का मामला दर्ज

कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत मामला गरमाता जा रहा है. पहले खबर आई थी कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया, लेकिन अब इस मौत को संदिग्ध बताया जा रहा है.

Updated on: 19 Apr 2019, 04:27 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत मामला गरमाता जा रहा है. पहले खबर आई थी कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया, लेकिन अब इस मौत को संदिग्ध बताया जा रहा है. रोहित शेखर की मौत मामले में पांच डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया. स्वर्गीय एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में 'अप्राकृतिक मौत' का खुलासा हुआ है. अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या का मामला) के तहत मामला दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी नकली OBC, मुलायम सिंह यादव जन्‍मजात पिछड़ा वर्ग से : मायावती

हालांकि रोहित पहले से दिल के मरीज थे, लेकिन उनकी मौत उसी से हुई इस बात का खुलासा नहीं हो हुआ है. पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है. कई ऐसे बिंदू हैं जो रोहित शेखर की मौत को संदिग्ध बनाता है. रोहित और उसका परिवार उत्तराखंड को कोटद्वार में वोट डालकर सोमवार (15 अप्रैल) को घर लौटा. सोमवार रात 11 बजे उसने खाना खाया और 11.30 बजे अपने रूम में सोने चले गए. अगले दिन उसे सुबह इसलिए परिवार ने नहीं जगाया क्योंकि वो देर तक सोते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार शाम 4 बजे नौकर उन्हें जगाने गया तो देखा कि रोहित के नाक से खून निकला हुआ है. जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि सुबह उनके नहीं उठने के बाद भी किसी ने उनके कमरे में जाकर उन्हें उठाने की जहमत क्यों नहीं की? उन्हें जगाने में इतनी देर क्यों की गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित मरने से पहले कई पत्रकारों को फोन किया था, लेकिन वो उसका फोन नहीं उठा पाए. यहां तक की अपनी भाभी को भी उसने कॉल किया था, लेकिन वो भी फोन रिसिव नहीं कर पाईं. पुलिस रोहित की कॉल डिटेल खंगाल रही है.

इसे भी पढ़ें: IPL12: जब कोटला के मैदान पर 'ब्रोमांस' करते नजर आए शिखर धवन और हार्दिक पांड्या

रिपोर्ट्स के मुताबिक मरने वाले दिन रोहित नशे में थे. वे नींद की गोलियां लेते थे. पुलिस इस बाबत भी जांच कर रही है कि नशे में रोहित क्या ज्यादा नींद की गोलियां खाई थी, जिसके रिएक्शन से उनकी मौत हुई या फिर किसी और ने उन्हें दवा दी.

मीडिया से रोहित की मां उज्ज्वला ने कहा था कि उनका बेटा रोहित परेशान था. वो अवसाद में था, लेकिन वक्त आने पर जरूर बताएंगी की उसे किसने अवसाद में डाला. पुलिस उज्ज्वला से भी पूछताछ करने की कोशिश कर रही है. पुलिस घर में लगे सीसीटीवी को भी खंगाल रही है.

गौरतलब है कि पिछले साल रोहित के पिता एनडी तिवारी का निधन हो गया था. मई 2018 में रोहित और अपूर्वा की शादी हुई थी.