logo-image

रॉबर्ट वाड्रा ने विदेश जाने के लिए अदालत से अनुमति मांगी

रॉबर्ट वाड्रा ने स्पेन की यात्रा की अनुमति के लिए एक आवेदन किया है, जिस पर दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा है.

Updated on: 07 Dec 2019, 02:09 PM

New Delhi:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति उद्योगपति रॉबर्ट वाड्रा ने स्पेन की यात्रा की अनुमति के लिए एक आवेदन किया है, जिस पर दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा है. इस पर ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा. इसके बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने एजेंसी को नोटिस जारी करते हुए मामले की सुनवाई नौ दिसंबर के लिए टाल दी है.

बताते हैं कि वाड्रा ने स्वास्थ्य और व्यापारिक उद्देश्यों से नौ दिसंबर से दो सप्ताह के लिए स्पेन यात्रा की इजाजत मांगी है. सूत्रों ने बताया कि हाल ही में हुए उनके चिकित्सकीय परीक्षण में नई परेशानियां सामने आई हैं. वाड्रा को धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत जांच का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि कांग्रेस मोदी सरकार पर इस मामले में भी जबरन फंसाने और उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

गौरतलब है कि रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि लंदन स्थित ब्रायनटन स्क्वेयर में 1.2 करोड़ रुपये की संपत्ति खरीदने में धनशोधन किया गया. संपत्ति की कीमत 19 लाख पाउंड है. कथित तौर पर संपत्ति का स्वामित्व वाड्रा के पास है. इसको लेकर ईडी के पास कुछ दस्तावेज भी लगे हैं. इन्हीं के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय रॉबर्ट वाड्रा से कई चरणों में पूछताछ कर चुका है.