News Nation Logo

रॉबर्ट वाड्रा ने कोरोना वायरस के प्रसार पर नियंत्रण के टिप्स दिए, बताया बचाव का 'महासूत्र'

वाड्रा ने फेसबुक पर लिखा, 'कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले पूरी दुनिया में बढ़ रहे हैं और भारत में भी इसके मामले बढ़ रहे हैं. लिहाजा बेहद जरूरी है कि हम अपनी रोजमर्रा की आदतों को लेकर सतर्क रहें और सावधानी बरतें.

News State | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 04 Mar 2020, 02:28:55 PM
Robert Vdara

रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पर दिए कोरोना वायरस से बचाव के टिप्स. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • बचाव ही कोविड-19 को फैलने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका है.
  • कुछ समय के लिए फ्रोजन मीट का सेवन करने से भी बचें.
  • भारत में कोरोना वायरस से अब तक कुल 28 लोग संक्रमित पाए गए.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने बुधवार को कहा कि बचाव ही कोविड-19 को फैलने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका है. साथ ही उन्होंने सलाह दी कि कुछ समय के लिए फ्रोजन मीट (Frozen Meat) का सेवन करने से भी बचना चाहिए. वाड्रा ने फेसबुक पर लिखा, 'कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले पूरी दुनिया में बढ़ रहे हैं और भारत में भी इसके मामले बढ़ रहे हैं. लिहाजा बेहद जरूरी है कि हम अपनी रोजमर्रा की आदतों को लेकर सतर्क रहें और सावधानी बरतें. हाल ही में फ्रोजन मीट को भोजन की उस सूची में शामिल किया गया है, जिसका सेवन करने से बचना चाहिए.'

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 जीतने पर भी विजेता टीम को होगा 10 करोड़ का घाटा, जानें कैसे

बताया देश के लिए सेवा
'दुनिया भर के नागरिकों और दोस्तों से मेरा निवेदन है कि सभी इस मामले में सावधानी बरतें और इससे जुड़ी उचित जानकारियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं. खास तौर से देश के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस से बचने को लेकर जरूरी सावधानियां बरतने के बारे में जागरूकता फैलाना बहुत जरूरी है.' ऐसा करना देश के लिए हमारी वास्तविक सेवा होगी. इस बीच, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कहा है कि जरूरी उपाय करने के लिए सरकार सभी संबंधित विभागों से संपर्क में है. साथ ही उन्होंने हर दिन के हालात की निगरानी दो उच्चस्तरीय समितियों द्वारा किए जाने की बात भी कही.

यह भी पढ़ेंः निर्भया के दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका राष्ट्रपति ने ठुकराई, अब इंतजार फांसी की नई तारीख का

अब तक देश में 25 पॉजिटिव
भारत में कोरोना वायरस के कारण अब तक कुल 28 लोग संक्रमित पाए गए हैं. इनमें केरल के 3 मरीज थे, जो ठीक होकर घर जा चुके हैं. अभी 25 संक्रमित लोगों में इटली के 16 पर्यटक भी शामिल हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि दिल्ली में संक्रमित पाए गए शख्स के कारण उसके परिवार के आगरा में रहने वाले 6 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में अभी कोरोना के कुल 25 कन्फर्म केस हैं. इटली से भारत घूमने आए एक ग्रुप के 16 लोग कोरोना से पीड़ित पाए गए हैं. इनके संपर्क में आने के कारण इनके साथ चल रहा एक भारतीय चालक भी कोरोना से पीड़ित हो गया है.

First Published : 04 Mar 2020, 02:28:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.