logo-image

सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए राबर्ट वाड्रा फिर हटाई पोस्ट, जानिए क्या थी वजह

कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा रविवार को तिरंगा की जगह पराग्वे का झंडा पोस्ट करने को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए.

Updated on: 13 May 2019, 06:27 AM

highlights

  • प्रियंका गांधी और उनके पति ने किया वोटिंग
  • रॉबर्ट वाड्रा ने ट्वीट कर के तिरंगे की जगह पराग्वे का झंडा डाला
  • बाद में रॉबर्ट वाड्रा ने गलती में सुधार करते हुए हटाया ट्वीट

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा रविवार को तिरंगा की जगह पराग्वे का झंडा पोस्ट करने को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए. लोगों उनकी तस्वीर को शेयर करके ट्रोल कर रहे हैं. दरअसल, रॉबर्ट वाड्रा ने लोकसभा चुनाव को लेकर जागरूकता फैलाने के मकसद से सोशल मीडिया पर यह पोस्ट किया था, मगर तिरंगा की जगह पराग्वे का झंडा लगाने की गलती कर दी.

रॉबर्ट वाड्रा ने जो झंडा ट्वीट किया है उसमें भी तीन रंग हैं. जिसमें बसे ऊपर केसरिया, बीच में सफेद और नीचे नीला रंग नजर आ रहा है. बीच में एक चक्र भी है. लेकिन हमारे देश के झंडे में सबसे नीचे हरा रंग होता है. बता दें कि पराग्वे दक्षिण अमेरिका का एक देश है.

रॉबर्ट वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा, 'हमारा अधिकार हमारी ताकत है!! हर किसी को अवश्य निकलकर वोट डालना चाहिए.. हमें अपने प्रिय लोगों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए और हमारे देश को धर्मनिरपेक्ष, सुरक्षित और भविष्य के लिए उत्पादक बनाने के लिए आपके समर्थन की जरूरत है.'

उन्होंने अपना वोट डालने के बाद स्याही लगी हुई अपनी अंगुली की तस्वीर के साथ हाथ जोड़े इमोजी, भारतीय संसद और पराग्वे का झंडा लगाकर ट्विटर पर यह संदेश पोस्ट किया.

सोशल मीडिया पर उपहास का कारण बना यह ट्वीट उनके ट्विटर पेज पर चार घंटे से अधिक समय तक रहा.

इस गड़बड़ी के तुरंत बाद वाड्रा सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे, जिसके बाद उन्होंने ट्वीट हटा लिया.

एक यूजर ने कहा, 'रॉबर्ट वाड्रा ने 12 मई, 2019 को खुद को पराग्वे का नागरिक घोषित किया.'

इसे भी पढ़ें: म्यांमार में पायलट ने दिखाई बहादुरी, हैरतअंगेज लैंडिंग कर 87 यात्रियों की बचाई जान, देखें VIDEO

एक अन्य ने व्यंग्य करते हुए पूछा, 'बीजेपी के अधिकार के लिए वोट दिया?'

हालांकि वाड्रा ने अपने फेसबुक पेज पर सही कैप्शन पोस्ट किया, लेकिन ट्विटर पर पोस्ट करते समय झंडा की जांच करने में विफल रहे. कुछ घंटे बाद उन्होंने ट्वीट को हटाकर अपने फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया, जिसमें कैप्शन में भारत का झंडा है.