logo-image

बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हुए, लेंगे कानून का सहारा : रॉबर्ट वाड्रा

बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हुए, लेंगे कानून का सहारा : रॉबर्ट वाड्रा

Updated on: 21 Dec 2021, 09:00 PM

नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार पर अपने बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करने का गंभीर आरोप लगाया। प्रियंका के पति रोबर्ट वाड्रा ने इस मसले पर कानूनी कार्यवाही करने की बात कही है।

रॉबर्ट वाड्रा ने आईएएनएस से खास बातचीत कर कहा कि, हमने जो कहा उसका सबूत हमारे पास है, जब हम अपने बच्चों की बात करेंगे तो जरूर कानून का सहारा लेंगे। हम कानून पर विश्वास करते हैं, सरकार जो तौर तरीके अपना रही है उसे रोकने में कानून हमारी मदद करेगा। साथ ही बच्चों के साथ यह सब नहीं होना चाहिए, सरकार जो कर रही है वह गलत है।

मेरे सामने जो इन्होंने मुश्किलें खड़ी कीं, मैंने खुद 7 वर्ष तक बर्दाश्त किया और मेरे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए गए, मैं यही कहूंगा कि बच्चों के साथ इन तरह का व्यवहार नहीं होना चाहिए।

दरअसल प्रियंका गांधी वाड्रा ने मिडिया के सामने बात करते हुए कहा कि, सरकार मेरे बच्चों को सोशल मीडिया पर निशाना बना रही है। मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट तक हैक किए जा रहे हैं। फोन टैपिंग ही काफी नहीं है। क्या उनके पास कोई काम नहीं है?

वहीं रॉबर्ट वाड्रा ने इस मसले पर आगे अपने विचार रखते हुए कहा कि, राहुल गांधी या प्रियंका गांधी बाहर अपने प्रचार या लोगों की मदद करने निकलते हैं तो सरकार को लगता है कि हम लोगों के बीच में है और लोगों की मदद कर रहे हैं। इसी के चलते परेशान करने की कवायद शुरू कर दी जाती है। अब वह इस हद तक आ गए कि बच्चों को परेशान किया जा रहा है, सोशल मीडिया के द्वारा कोई न कोई तरीके से दबाब बनाया जा रहा है।

आपको कब ऐहसास हुआ कि अकाउंट हैक हो रहा है? इस सवाल के जवाब में वाड्रा ने कहा कि, बीते 10 या 15 दिन से मुझे ऐसा प्रतीत हो रहा है। जबसे प्रियंका बाहर रहकर प्रचार कर रही हैं और उनके साथ लोग भी जुड़ रहे हैं। एकजुट होकर निकल रहे हैं, उन्हें सुन रहें हैं व उनकी बातों को समझ रहे हैं और महिलाओं पर भी उनका असर हो रहा है।

इतना समय इसलिए लिया क्योंकि हमने इसको अच्छी तरह से समझा, तब सबके सामने रखा।

क्या दोनों बच्चों ने इस मसले पर कोई शिकायत की ? इस सवाल पर उन्होंने बताया कि, इससे जुड़ी छोटी-छोटी चीजों को कानून के सामने रखेंगे, उसी माध्यम से बाहर आएगा।

इसके अलावा जब उनसे पूछा गया कि क्या उत्तरप्रदेश में कांग्रेस पहले से अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी ? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, यदि चुनाव में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं हुई तो मेरे ख्याल से कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी और जो लोग बदलाव देखना चाहते हैं वो जरूर होगा। लोग घरों से निकलकर आएंगे और कांग्रेस को वोट देंगे, फ्री एंड फेयर चुनाव होने चाहिए।

चुनाव के वक्त सरकार इस तरह के हथकंडे अपनाती है क्या आपको ऐसा लगता है ? वाड्रा बोले, मैं नहीं बल्कि पूरे देशभर में लोगों को संदेह होता है। जिस क्षेत्र में चुनाव होता है और बहुत कम मार्जिन से लोग जीत रहे हैं उनको हमेशा लगता है और यह स्पष्ट हो जाता है।

प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर वाड्रा ने कहा कि, प्रियंका के चुनाव लड़ने को लेकर सभी जगहों से अपील होगी। अब उनको चुनाव लड़ना चाहिये या नहीं। मैं उसपर अपनी प्रितिक्रिया नहीं दे सकता। जब समय आएगा तो प्रियंका खुद तय करेंगी और पार्टी तय करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.