News Nation Logo

NDA से आरएलपी के बेनीवाल ने नाता तोड़ने की दी धमकी

भग 2 लाख किसान मेरे साथ दिल्ली के लिए मार्च कर रहे हैं और इस दौरान हम एनडीए के साथ हमारे गठबंधन के बारे में भी निर्णय लेंगे.

By : Nihar Saxena | Updated on: 26 Dec 2020, 02:40:52 PM
Hanuman Beniwal

कृषि कानून पर हनुमान बेनीवाल ने दी एनडीए छोड़ने की तैयारी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

जयपुर:

हजारों की तादात में किसानों के साथ दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले एनडीए के सहयोगी और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा को अब अपना जवाब देना होगा. किसानों से संबंधित इस मुद्दे को अब एक महीने से अधिक लंबा वक्त होने को जा रहा है. शनिवार को 'दिल्ली चलो' के लिए तैयार हजारों की संख्या में किसान जयपुर के पास कोटपूतली में एकत्रित हुए. बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी केंद्र में भाजपा की सहयोगी है.

बेनीवाल ने बताया, 'लगभग 2 लाख किसान मेरे साथ दिल्ली के लिए मार्च कर रहे हैं और इस दौरान हम एनडीए के साथ हमारे गठबंधन के बारे में भी निर्णय लेंगे. यदि कृषि कानून वापस नहीं लिए जाते हैं, तो हम एनडीए के साथ अलग होने की घोषणा करेंगे.' राष्ट्रीय राजधानी में वह केंद्र द्वारा पारित तीन किसान कानूनों को रद्द किए जाने के मांग को लेकर वह किसानों के प्रति एकजुटता दिखाएंगे.

आरएलपी के एक कार्यकर्ता ने बताया, 'राज्य के विभिन्न हिस्सों से किसान यहां जमा हो रहे हैं. हम विवादास्पद कृषि कानूनों की वापसी की मांग के लिए एक महीने से विरोध कर रहे हमारे किसान भाइयों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए दिल्ली कूच करेंगे.' आरएलपी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि राजस्थान के विभिन्न जिलों से लोग और किसान कोटपूतली में एकत्र होंगे और सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में शाहजहांपुर सीमा की ओर कूच करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Dec 2020, 02:40:52 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो