logo-image

लालू यादव की हालत बिगड़ी, AIIMS में कराए जाएंगे भर्ती

चारा घोटाले में रांची की जेल में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स (RIMS) से दिल्ली के AIIMS ले जाने की तैयारी चल रही है.

Updated on: 22 Mar 2022, 05:33 PM

highlights

  • क्रिएटिन लेवल ज्यादा बढ़ने की है खबर 
  • दिल और किडनी की बिगड़ रही है हालत
  • रिम्स से एम्स भेजने की चल रही है तैयारी

नई दिल्ली:

चारा घोटाले में रांची की जेल में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स (RIMS) से दिल्ली के AIIMS ले जाने की तैयारी चल रही है. दरअसल, लालू यादव का क्रिएटिन लेवल ज्यादा बढ़ने की खबर है. इसके साथ ही पूर्व सांसद आरके राणा को भी दिल्ली के AIIMS ले जाया जा रहा है. इससे पहले लालू यादव और आरके राणा की तबीयत बिगड़ती देख रिम्स प्रबंधन की ओर से बनाई गई मेडिकल बोर्ड ने मंगलवार को एक आपातकालीन बैठक बुलाई. इस बैठक में लालू के मुख्य चिकित्सक डॉ. विद्यापति के साथ रिम्स के निदेशक और अधीक्षक भी मौजूद थे. 

बैठक के बाद RIMS के डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि लालू यादव की स्थिति खराब होती जा रही है. उनके दिल और किडनी पर असर हुआ है. उन्होंने कहा कि पिछली बार भी इलाज के लिए AIIMS से दिल्ली के एम्स (AIIMS) भेजा गया था. अब एक बार फिर उन्हें बेहतर इलाज के लिए AIIMS भेजा जाएगा. इसके लिए हम लोगों ने अनुशंसा कर दी है. अब जेल के अधिकारी इस बात का फैसला करेंगे कि उन्हें कब और कैसे भेजा जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जितनी जल्दी उन्हें दिल्ली ले जाया जाएगा, वो ठीक रहेगा.

वहीं, पूर्व सांसद आरके राणा को लेकर रिम्स ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉक्टर प्रदीप भट्टाचार्य ने बताया कि पूर्व सांसद आर के राणा के पेट और लीवर में पानी भर गया है. इसी वजह से उन्हें ऑक्सीजन की कमी हो रही है. इसलिए उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. डॉक्टर प्रदीप भट्टाचार्य के मुताबिक आरके राणा अभी जिस हालत में है ऐसे मरीजों को मेडिकल की जुबान में मल्टी ऑर्गन फेलियर सिस्टम वाले मरीज की श्रेणी में रखा जाता है. उन्होंने कहा कि इसलिए हम लोगों ने बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर के लिए अनुशंसा कर दी है. उन्होंने बताया कि एंबुलेंस के जरिए से उन्हें दिल्ली ले जाने की व्यवस्था की जा रही है.