logo-image

राहुल गांधी को तेजस्वी यादव की नसीहत- लाठी और डंडों की बजाय कलम की बात करनी चाहिए

गौरतलब है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान यह टिप्पणी की थी.

Updated on: 07 Feb 2020, 05:49 PM

पटना:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर की गई 'डंडा' टिप्पणी को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है. इस मुद्दे पर आज लोकसभा (Lok sabha) में भी भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के सांसदों के बीच जमकर नोकझोंक हुई. दोनों पार्टियों के नेता आमने-सामने आ गए. उधर, बिहार (Bihar) की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने राहुल गांधी को नसीहत दी है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमें डंडा और लाठी जैसे बयान देने से बचना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः तेजप्रताप यादव का नीतीश पर आपत्तिजनक बयान, बीजेपी-जेडीयू भड़कीं, राजद ने भी दी नसीहत

राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी पर जब कांग्रेस की सहयोगी पार्टी आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव से पत्रकारों ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, 'हमें चुनाव परिणामों तक इंतजार करना चाहिए. सभी जानते हैं कि झारखंड में किसे डंडा का सामना करना पड़ा. लोगों को हरियाणा में भी कांग्रेस के अच्छे नतीजों की उम्मीद नहीं थी. हमें डंडा और लाठी जैसे बयान देने से बचना चाहिए, इसके बजाय कलम की बात करनी चाहिए.'

यह भी पढ़ेंः क्या बिहार में शराब से हटेगी पाबंदी? विपक्ष ने की शराबबंदी पर जनमत संग्रह की मांग

गौरतलब है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान यह टिप्पणी की थी. कांग्रेस की रैली पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में थी. इसमें राहुल गांधी ने बढ़ती बेरोजगारी का जिक्र करते हुए कहा था, 'देश में ऐसे हालात हैं कि छह महीने बाद, सात-आठ महीने बाद हिंदुस्तान के युवा प्रधानमंत्री को डंडे मारेंगे, समझा देंगे कि युवाओं को रोजगार दिये बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता है.' हालांकि राहुल के इस बयान पर गुरूवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन पर कटाक्ष किया था और कहा था कि वह सूर्य नमस्कारों की संख्या बढ़ा देंगे, ताकि उनकी पीठ डंडों के वार सह सके.