logo-image

बिहार : राजद से नाराज आकाश पहुंचे लोजपा (पारस) के घर, बने छात्र इकाई के अध्यक्ष

बिहार : राजद से नाराज आकाश पहुंचे लोजपा (पारस) के घर, बने छात्र इकाई के अध्यक्ष

Updated on: 27 Aug 2021, 07:25 PM

पटना:

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में जिस आकाश यादव के लिए तनातनी बनी हैं, उसी आकाश ने शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी (पारस) गुट की सदस्यता ग्रहण कर ली। छात्र राजद के पूर्व अध्यक्ष आकाश को लोजपा के सांसद पशुपति कुमार पारस और प्रिंस राज ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर आकाश को लोजपा छात्र इकाई का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनित कर दिया।

लोजपा (पारस) की सदस्यता ग्रहण के बाद आकाश ने कहा, केंद्रीय मंत्री और लोजपा अयक्ष पशुपति पारस और प्रिंस राज ने एक कार्यकर्ता के दर्द को समझा है। मेरे संघर्ष का पारिश्रमिक देने का काम किया। उन्होंने मुझे काम करने का मौका दिया और इस लायक समझा।

उन्होंने कहा कि लोजपा को समाजवाद की धारा से सजाकर और खूबसूरत बनाउंगा और मजबूत करूंगा।

उन्होंने कहा, पहले जिस राजद की सदस्यता मैंने ली थी वह गरीबों की पार्टी थी, जयप्रकाश, लोहिया की पार्टी थी पर आज राजद वह राजद नहीं जहां गरीबों की सुनी जाती हो। यहां सत्ता और वर्चस्व के लिए किसी की भी बलि चढ़ाई जा सकती है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राजद में तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह के आतंक से सभी परेशान और प्रताड़ित है।

उन्होंने कहा कि जगदानंद सिंह नहीं चाहते कि कोई गरीब का बच्चा आगे बढ़े।

इस मौके पर सांसद पशुपति कुमार पारस और प्रिंस राज ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि आकाश के पार्टी में आने से लोजपा और मजबूत होगा।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व राजद के प्रदेश अयक्ष जगदानंद सिंह ने आकाश यादव को राजद छात्र अयक्ष पद से हटा दिया था और उनकी जगह गगन कुमार को छात्र राजद का अध्यक्ष बनाया था। जिसके बाद राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव नाराज हो गए।

आकाश को तेजप्रताप का नजदीकी माना जाता है। आकाश को हटाए जाने के बाद तेजप्रताप ने जगदानंद सिंह को लेकर सार्वजनिक रूप से जमकर भड़ास निकाली और उनपर कई आरोप लगा दिए।

तेजप्रताप यादव ने प्रदेश अयक्ष जगदानंद सिंह पर कार्रवाई की मांग कर दी थी। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो वे कोर्ट जाएंगे और जब तक कार्रवाई नहीं होगी, तब तक पार्टी के किसी गतिविाि में शामिल नहीं होंगे।

आकाश के लोजपा (पारस) में शामिल होने के बाद तेजप्रताप का अगला कदम क्या होता है, यह देखने वाली बात होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.