News Nation Logo

नीतीश के खिलाफ बयान देने वाले पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर को राजद ने थमाया कारण बताओ नोटिस

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Jan 2023, 10:40:01 AM
RJD handed

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पटना:   राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह द्वारा महागठबंधन नेतृत्व खासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधने को लेकर पार्टी अब एक्शन में दिख रही है। पार्टी की तरफ से सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

इस नोटिस में सुधाकर सिंह द्वारा गठबंधन धर्म की मयार्दा का उल्लंघन करने और आपत्तिजनक बयान से राजद के बड़े वर्ग को आहत करने की बात कही गई है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी द्वारा जारी कारण बताओ को लेकर लिखे पत्र में कहा गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार आपको यह कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है। उनके संज्ञान में आया है कि एक बार पुन: आपने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन किया।

पत्र में लिखा गया है कि राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि गठबंधन के मसलों और शामिल दलों के शीर्ष नेतृत्व के संदर्भ में सिर्फ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष या उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही बात रखने के लिए अधिकृत हैं।

पत्र के जरिए कहा गया है कि आपने लगातार इस प्रस्ताव का उल्लंघन किया है। आपके बयान लगातार उन ताकतों को बल देते हैं, जो संविधान को रौंदकर न्याय, सौहार्द और समानता की पैरोकारी को समाप्त करना चाहते हैं।

आपके आपत्तिजनक बयान देश-प्रदेश और राजद के एक बड़े वर्ग को आहत कर रहे हैं। पत्र के अंत में 15 दिनों के अंदर इस पर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है और पूछा गया है कि क्यों नहीं आपके विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।

उल्लेखनीय है कि राजद विधायक पिछले कुछ दिनों से लगातार बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऊपर सवाल उठा रहे थे, जिसके बाद सहयोगी पार्टी जदयू के तरफ से इनके ऊपर लगातार कार्रवाई करने की बात कही गई थी।

सुधाकर राजद बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पुत्र हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Jan 2023, 10:40:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.