News Nation Logo

लालू प्रसाद यादव ने खुद को कोर्ट में मान लिया दोषी, अदालत ने जुर्माना लगाकर...

Rajnish Sinha | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 08 Jun 2022, 12:08:39 PM
Lalu Prasad Yadav

पलामू में लालू प्रसाद यादव (Photo Credit: Twitter/ePatrakaar)

highlights

  • लालू प्रसाद यादव ने कोर्ट में मानी गलती
  • आदर्श आचार संहिता का किया था उल्लंघन
  • दोषी लालू प्रसाद यादव पर कोर्ट ने लगाया जुर्माना

रांची/पलामू:  

आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव की पलामू कोर्ट में पेशी हुई. पलामू कोर्ट में करीब 13 साल पुराने मामले में जब लालू प्रसाद यादव पेश हुए, तो उन्होंने साफ तौर पर अपनी गलती मान ली. लालू प्रसाद यादव ने खुद को दोषी मान लिया तो कोर्ट ने भी नरमी बरती. पलामू कोर्ट ने इस मामले में लालू प्रसाद यादव पर 6 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. ये मामला साल 2009 का है, जहां उनका हेलीकॉप्टर निर्धारित जगह उतरने की जगह सीधे सभा स्थल में ही उतर गया था. इसके बाद उन पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था.

गढ़वा में चुनाव प्रचार के दौरान उतरा था हेलीकॉप्टर

ये पूरा मामला साल 2009 का है, जब गढ़वा विधानसभा से गिरिनाथ सिंह राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार थे. लालू यादव को चुनाव प्रचार में गढ़वा पहुंचना था. सभा स्थल गढ़वा के गोविंद हाई स्कूल को बनाया गया था. इसके लिए कल्याणपुर में हेलीपैड तैयार था. लेकिन उनका हेलिकॉप्टर निर्धारित हेलीपैड की जगह सभा स्थल में उतरा. जिसके बाद वहां पर लोगों के बीच भगदड़ मच गयी थी औऱ लालू यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. 

ये भी पढ़ें: स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द ने 107 घंटे बाद तोड़ा अनशन, शंकराचार्य के आदेश का किया पालन; लड़ेंगे अदालती लड़ाई

चारा घोटाले के 5 मामलों में सजा पा चुके हैं लालू, जमानत पर हैं बाहर

बता दें कि लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के कई मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है. वो अब तक 42 महीने जेल में बिता चुके हैं. उन पर कोर्ट की तरफ से लाखों का जुर्माना भी लगाया जा चुका है. अप्रैल महीने में ही वो जेल से बाहर आए थे. इस दौरान उनकी सेहत भी काफी खराब थी, जिसकी वजह से उन्हें दिल्ली एम्स तक में इलाज कराना पड़ा था.

First Published : 08 Jun 2022, 11:03:04 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.