News Nation Logo

मिसेज सुनक पत्रिका टटलर के फरवरी अंक के कवर पेज पर नजर आएंगी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Dec 2022, 01:25:01 AM
Rihi Sunak

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लंदन:   ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की भारतीय पत्नी अक्षता मूर्ति 313 साल पुरानी अंतर्राष्ट्रीय मासिक पत्रिका टटलर के फरवरी अंक के कवर पेज पर नजर आएंगी। इसमें ग्लैमर, फैशन पर तो सामग्री होगी, लेकिन समाज, पार्टियों और लोगों का जिक्र नहीं रहेगा।

कवर स्टोरी का शीर्षक है : नंबर 10 की चैटलाइन : मिसेज सुनक की गुप्त दुनिया के अंदर।

संस्करण 5 जनवरी से उपलब्ध होगी। इसमें कथित तौर पर अक्षता, फैशन डिजाइनर और बेंगलुरु स्थित भारतीय सॉफ्टवेयर दिग्गज इंफोसिस के संस्थापकों में से एक की वेंचर कैपिटलिस्ट बेटी, एन.आर. नारायण मूर्ति, और शिक्षाविद् और लेखिका सुधा मूर्ति की प्रोफाइल पेश की जाएगी।

इस बीच, 28 दिसंबर के द टाइम्स में एक खबर का शीर्षक था अक्षता मूर्ति 10 डाउनिंग स्ट्रीट के पर्दे के पीछे एक झलक देती हैं। एक उप-शीर्षक में कहा गया है : सोने के लटकन से परे, ऋषि सुनक की पत्नी कैरी के दरबार (बोरिस जॉनसन की पत्नी के संदर्भ में) युग से खुद को दूर करने की इच्छुक हैं।

यॉर्कशायर के उत्तरी काउंटी में रिचमंड के सनक हाउस ऑफ कॉमन्स निर्वाचन क्षेत्र के एक असबाबवाला जॉन चैलिस का हवाला देते हुए संकेत दिया गया है कि सुनक जॉन्सन की तुलना में बहुत कम ग्लिट्ज के बीच रहेंगे।

सुनक दंपति ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर नीचे के कार्यालय के ऊपर के फ्लैट में रहने का विकल्प चुना है, इसके बजाय नंबर 11 (जिसके नीचे राजकोष के चांसलर का कार्यालय है) के बड़े अपार्टमेंट को चुनने के बजाय, जो ब्रिटेन के प्रधानमंत्रियों के पास है 1997 से हड़पने की प्रवृत्ति।

जाहिर तौर पर अक्षता ने टटलर को साक्षात्कार नहीं दिया, लेकिन अपने दोस्तों को प्रकाशन से बात करने के लिए अधिकृत किया। कहा जाता है कि उन्होंने उसे भावुक ब्रेक्सिटियर के रूप में वर्णित किया है जो डाउनिंग स्ट्रीट को खुलना चाहता है।

मूर्ति दंपति 10 नंबर के फ्लैट से वाकिफ हैं, क्योंकि सुनक के चांसलर रहने के दौरान वे यहां रहते थे। चैलिस ने टटलर से कहा : अलंकृत कॉर्निसिंग हाथ से सोने का पानी चढ़ा हुआ था और कमरे को लगभग भरने के लिए एक गलीचा लगाया गया था। इसे अक्षता ने फिर से तैयार किया।

चैलिस के विवरण के अनुसार प्रवेश क्षेत्रों में भव्य पर्दे और ज्यादातर सोफे मखमली हैं, गहना रंगों में हैं और कुशन भी कला का काम बन गए हैं।

द टाइम्स के मुताबिक, सुनक दंपति ने अपने आधिकारिक निवास को बेहतर बनाने के लिए अपने स्वयं के पैसे खर्च किए, विवादास्पद साधनों के विरोध में जॉनसन ने 11 नंबर के फ्लैट का नवीनीकरण करने के लिए नियोजित किया, जब उन्होंने और कैरी ने इसे कब्जा कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Dec 2022, 01:25:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.