logo-image

देश में अल्पसंख्यकों के अधिकार सुरक्षित, कुछ लोग दुष्प्रचार में लगे हैं: नकवी

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि देश में अल्पसंख्यक समुदायों समेत सभी वर्गों के अधिकार सुरक्षित हैं, लेकिन कुछ लोग दुष्प्रचार और फर्जी खबरों के जरिये देश की एकता के खिलाफ साजिश कर रहे हैं.

Updated on: 21 Apr 2020, 02:23 PM

दिल्ली:

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि देश में अल्पसंख्यक समुदायों समेत सभी वर्गों के अधिकार सुरक्षित हैं, लेकिन कुछ लोग दुष्प्रचार और फर्जी खबरों के जरिये देश की एकता के खिलाफ साजिश कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी वर्गों का विकास हो रहा है और इसमें किसी के साथ भेदभाव नहीं हो रहा है.

यह भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ जंग में जान गंवाने वालों को मिलेगा शहीद का दर्जा, दिया जाएगा 50 लाख का मुआवजा- ओडिशा CM

मंत्री ने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब इस्लामी देशों के संगठन ओआईसी ने भारत में कथित ''इस्लामोफोबिया'' की आलोचना की है. नकवी ने संवाददाताओं से कहा, ''एक बात साफ है, धर्मनिरपेक्षता और सद्भाव भारतवासियों के लिए फैशन नहीं, बल्कि जुनून है. यह हमारे देश की ताकत है. इसी ताकत ने देश के अल्पसंख्यकों सहित सभी लोगों के धार्मिक, सामाजिक अधिकार सुरक्षित हैं.''

यह भी पढ़ें- सावधान! आपके आसपास भी हो सकते हैं कोरोना के मरीज

मंत्री ने कहा कि भारत मुसलमानों और सभी अल्पसंख्यक समुदायों के लिए स्वर्ग है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तुष्टिकरण के बिना सशक्तिकरण की भावना के साथ सबको विकास में जोड़ा जा रहा है.

नकवी के मुताबिक संकट के समय में भी कुछ लोग दुष्प्रचार और फर्जी खबरों के माध्यम से देश की इस ताकत को कमजोर करने की साजिश में लगे हुए हैं. लोगों को इस साजिश को लेकर सजग रहना चाहिए. मंत्री के मुताबिक देश का माहौल खराब कर रहे लोग भारतीय मुसलमानों के दोस्त नहीं हो सकते.