News Nation Logo

अब जम्मू कश्मीर कांग्रेस में पड़ी दरार, प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ कई नेताओं ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र

कांग्रेस पार्टी के लिए देश में अपने नेताओं को एकजुट रखना मुश्किल हो रहा है. अब जम्मू कश्मीर कांग्रेस के नेताओं के बीच दरार सामने आई है.

Written By : इदरीस लोन | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 28 Aug 2020, 02:27:52 PM
Sonia Gandhi

अब J&K कांग्रेस में पड़ी दरार, प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ सोनिया को पत्र (Photo Credit: फाइल फोटो)

श्रीनगर:

कांग्रेस पार्टी के लिए देश में अपने नेताओं को एकजुट रखना मुश्किल हो रहा है. अब जम्मू कश्मीर कांग्रेस के नेताओं के बीच दरार सामने आई है. सूत्रों का कहना है कि पार्टी की कई नेताओं ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के खिलाफ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखा है और उन्हें हटाने की मांग की है. इस पत्र पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नवी मोगा, पूर्व मंत्री खेमलता बाखलू और मोहम्मद अनवर बट समेत कई पार्टी नेताओं ने हस्ताक्षर किए हैं.

यह भी पढ़ें: NEET-JEE Exam: गैर बीजेपी शासित राज्यों ने SC में दायर की याचिका

सूत्रों का कहना है कि गुलाम अहमद मीर को हटाने के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पार्टी के उपाध्यक्ष गुलाम नवी मोगा मोगा द्वारा कांग्रेस पार्टी प्रमुख को कुछ हफ्ते पहले एक पत्र भेजा गया. बताया जा रहा है कि मोगा ने मीर को हटाने के मुख्य कारण के रूप में आठ से दस कांग्रेस नेताओं के हस्ताक्षर के साथ एक पत्र भेजा है.

यह भी पढ़ें: OMG: सुब्रमण्यन स्वामी ने निर्मला सीतारमण की इस बात पर खड़े किए सवाल

सूत्रों का यह भी कहना है कि इसी मुद्दे को लेकर पिछले दो महीनों में इन नेताओं द्वारा एक नहीं, बल्कि 2-3 पत्र भेजे गए हैं. नाम न बताने की शर्त पर एक कांग्रेस नेता ने कहा कि मीर ने जमीनी स्तर पर काम नहीं किया है और अन्य नेता पार्टी को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. यह समय अध्यक्ष को बदलने के लिए है, ताकि पार्टी को बचाया जा सके. कांग्रेस नेता ने कहा कि मीर को जल्द नहीं बदला गया तो कुछ नेता पार्टी छोड़ने पर भी विचार कर रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Aug 2020, 01:33:17 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.