logo-image

भारतीय संगीतकार रिकी केज ने जीता तीसरा ग्रैमी अवॉर्ड

भारतीय संगीतकार रिकी केज ने जीता तीसरा ग्रैमी अवॉर्ड

Updated on: 06 Feb 2023, 02:35 PM

लॉस एंजेलिस:

यह साल ग्लोबल एंटरटेनमेंट के लिए काफी अच्छा है। साल के पहले महीने जनवरी में ही एस.एस. राजामौली निर्देशित फिल्म आरआरआर के गाने नाटू नाटू को गोल्डेन ग्लोब अवार्ड मिला। वहीं द एलिफेंट व्हिस्पर्स और ऑल दैट ब्रीथ्स की ऑस्कर नॉमिनेशन में एंट्री हुई और अब भारतीय संगीतकार रिकी केज ने तीसरा ग्रैमी अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

संगीतकार को उनकी एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए ग्रैमी अवॉर्ड से नवाजा गया है, जिसे बेस्ट इमर्सिव ऑडियो एल्बम कैटेगिरी में नॉमिनेटिड किया गया था। एल्बम डिवाइन टाइड्स रॉक-लीजेंड और पुलिस ड्रमर स्टीवर्ट कोपलैंड का संयुक्त प्रोजेक्ट है।

जीत के ठीक बाद अपनी खुशी साझा करते हुए, रिकी ने एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा: बेहद आभारी हूं, मैंने अपना तीसरा ग्रैमी अवॉर्ड जीत लिया है।

मीडिया के साथ साझा किए गए एक बयान में, संगीतकार ने कहा: तीसरी बार फिर से संगीत में सबसे बड़ा पुरस्कार जीतना बिल्कुल वास्तविक लगता है। मैं बहुत आभारी हूं कि मुझे इस उपलब्धि को हासिल कर भारत को गौरवान्वित करने का एक और अवसर मिला। मैं इस सम्मान के लिए रिकॉर्डिग एकेडमी, मेरे सहयोगी स्टीवर्ट कोपलैंड, हर्बर्ट वाल्टल, एरिक शिलिंग और अन्य सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस एल्बम के लिए मेहनत की।

डिवाइन टाइड्स एल्बम में नौ गाने हैं, जिसका उद्देश्य यह संदेश देना है कि प्रत्येक व्यक्ति का जीवन उस संतुलन को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है जो सभी को समान रूप से सेवा प्रदान करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.