logo-image

रिया ने फर्जी दवा-पर्चे को लेकर सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ की शिकायत

मानशिंदे ने बताया कि इनके खिलाफ यह आरोप लगाते हुए कहा गया है कि आठ जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत को ओपीडी रोगी की तरह दिखाते हुए, उन्हें एनडीपीएस एक्ट में अनुसूची 36 और 37 के तौर पर लिस्ट की गई दवाइयां प्रिस्क्राइब की गई थीं.

Updated on: 07 Sep 2020, 10:25 PM

नई दिल्‍ली:

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के लिए फर्जी मेडिकल पर्चे उपलब्ध कराने को लेकर सुशांत की बहन प्रियंका सिंह सहित अन्य के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई है. रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने सोमवार को इस खबर की पुष्टि की. अभिनेत्री ने अपनी छह पन्नों की शिकायत में आरोप लगाया है कि प्रियंका के कहने पर बिना सुशांत की जांच किए उन्हें डिप्रेशन की दवाएं दी गई थीं, जो कई तरह से कानून का उल्लंघन है और इन दवाओं के दिए जाने के पांच दिनों के बाद ही सुशांत की मौत हो गई.

रिया के वकील ने बताया कि प्रियंका सिंह, राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर डॉ. तरुण कुमार और अन्य के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. उन्होंने इन पर जालसाजी, एनडीपीएस एक्ट और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस, 2020 के उल्लंघन के खिलाफ शिकायत दी है. मानशिंदे ने बताया कि इनके खिलाफ यह आरोप लगाते हुए कहा गया है कि आठ जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत को ओपीडी रोगी की तरह दिखाते हुए, उन्हें एनडीपीएस एक्ट में अनुसूची 36 और 37 के तौर पर लिस्ट की गई दवाइयां प्रिस्क्राइब की गई थीं.

ये दवाइयां लिस्ट में साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस के तहत रखी गई हैं और टेली मेडिसिन्स प्रैक्टिस गाइडलाइंस की प्रतिबंधित सूची के तहत आती हैं. उन्होंने कहा कि इस लिस्ट के तहत एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रतिबंधित किसी भी साइकोट्रोपिक सब्सटेंस और नारकोटिक के प्रिस्क्रिप्शन पर प्रतिबंध लगा हुआ है. रिया द्वारा दी गई शिकायत में कहा गया है कि पर्चे में डिस्क्रिप्शन दिल्ली की ओपीडी का है, जबकि सुशांत उस दिन मुंबई में मौजूद थे. शिकायत में कहा गया है कि प्रिस्क्रिप्शन लिखने वाले डॉक्टर तरुण कुमार पेशे से कार्डियॉलजिस्ट हैं, ऐसे में वह मानसिक रोगों से संबंधित डिप्रेशन की दवाओं का प्रिस्क्रिप्शन कैसे लिख सकते हैं.

रिया ने कहा कि यह जरूरी है कि प्रियंका और अन्य के कार्यो की जांच की जाए और यह निर्धारित किया जाए कि वे इस तरह के फर्जी और गैरकानूनी नुस्खे सुशांत को कैसे प्रदान कर रहे थे. शिकायत में कहा गया है कि इसकी भी जांच की आवश्यकता है कि क्या सुशांत को सुझाई गई दवा ही उनकी मृत्यु का कारण तो नहीं बनी और क्या इनसे उनका मानसिक स्वास्थ्य तो खराब नहीं हो गया था. 

रिया ने शिकायत में कहा है कि उन्होंने सुशांत को उन दवाओं को लेने से रोकने की कोशिश की थी, क्योंकि वह दवा उनके डॉक्टरों द्वारा नहीं सुझाई गई थी, मगर सुशांत ने अपनी बहन द्वारा बताई गई दवा को ही लेने पर जोर दिया. वहीं बीते दिन रिया, सुशांत की मौत की संभावित ड्रग के संबंध में चल रही जांच के सिलसिले में लगातार दूसरे दिन नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के सामने पेश हुई थीं.