News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस के चलते 14 अप्रैल तक की सभी घरेलू उड़ानों को रद्द किया गया

एयर इंडिया ने मीडिया में जारी किए गए बयान में कहा कि कोरोनो वायरस के खतरे को देखते हुए हमनें मार्च 2020 से अगले तीन महीनों तक की अवधि के लिए केबिन क्रू को छोड़कर सभी कर्मचारियों को मिलने वाले भत्तों में 10 फीसदी की कटौती करने का फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 27 Mar 2020, 05:44:48 PM
Domestic Flight

घरेलू उड़ानें रद्द की गईं (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Corona Virus) के चलते देशभर की सभी घरेलू उड़ानों को 14 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है. शुक्रवार को डीजीसीए ने घरेलू उड़ानों को रद्द करने के आदेश जारी किए हैं. इसके पहले देश की सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने भी भारत में फैलती महामारी कोरोना वायरस को रोकने के लिए 14 अप्रैल 2020 तक अपनी सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को रद्द कर दिया था. 

एयर इंडिया ने मीडिया में जारी किए गए बयान में कहा कि कोरोनो वायरस के खतरे को देखते हुए हमनें मार्च 2020 से अगले तीन महीनों तक की अवधि के लिए केबिन क्रू को छोड़कर सभी कर्मचारियों को मिलने वाले भत्तों में 10 फीसदी की कटौती करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि अगर एयर इंडिया अपनी घरेलू उड़ानें निलंबित करता है तो इन तीन महीनों की अवधि में एयर इंडिया प्रतिदिन 30 से 35 करोड़ रुपयों का नुकसान होने की आशंका है.

यह भी पढ़ें-राजस्थान में कोरोना वायरस से बजुर्ग की मौत, राज्य में संक्रमितों संख्या 43 पहुंची

पूरे एविएशन सेक्टर को प्रतिदिन होगा 150 करोड़ का नुकसान
दुनिया भर में कहर बरपाने के बाद भारत पहुंचे कोरोना वायरस ने अब यहां के लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. कोरोना वायरस के चलते देश की सभी घरेलू उड़ानें अगले 14 अप्रैल तक रद्द कर दीं गई हैं. इस वजह से भारतीय उड़ानें अब 14 अप्रैल तक ठप रहेंगी जिसकी वजह से भारत के एविएशन सेक्टर को रोजाना 150 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए 900 लोग क्वारंटाइन

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन
हमारे देश में प्रतिदिन लगभग 4,500 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन होता है, जो कि अब कोरोना वायरस नामक महामार के आ जाने की वजह से बहुत बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं. केंद्र सरकार ने 24 मार्च से घरेलू उड़ानों पर रोक लगाने की बात कही है, इससे देश का नुकसान और ज्यादा ही बढ़ेगा. कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद से अभी तक घरेलू विमानन सेवाओं में 30 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है. इसमें देशवासियों से पीएम मोदी ने अपील की है कि वो फिलहाल इस संक्रमण से बचने के लिए जहां हैं वहीं पड़े रहें इस संक्रामक बीमारी से बचने का फिलहाल बस यही एक तरीका बचा है.  

First Published : 27 Mar 2020, 05:03:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×