News Nation Logo
Banner

आरएसएस के नेता मनमोहन वैद्य का बयान, अमेरिकी एनजीओ के साथ परदे के पीछे नहीं हुई कोई बातचीत

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा कि उसके प्रतिनिधि और अमेरिका स्थित एनजीओ के बीच कभी कोई बैठक नहीं हुई।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 10 Mar 2017, 09:17:56 AM
आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने कम्पैशन इंटरनेशनल एनजीओ के संबंध में परदे के पीछे बातचीत होने की खबरों को गलत करार दिया है। इस खबर को लेकर आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा कि उसके प्रतिनिधि और अमेरिका स्थित एनजीओ के बीच कभी कोई बैठक नहीं हुई।

इस एनजीओ पर भारत सरकार ने धर्मांतरण के लिए आर्थिक मदद लेने के आरोपों में इसे पिछले साल प्रतिबंधित कर दिया था। इस आदेश के बाद यह एनजीओ सरकार की अनुमति के बिना विदेशी चंदा नहीं ले सकता है।

उन्होंने इस खबर की निंदा करते हुए कहा कि संघ की छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है। उन्होने जोर देते हुए कहा कि उसका अमेरिका समेत किसी अन्य देश में कोई प्रतिनिधि नहीं है।

मनमोहन वैद्य ने एक बयान में कहा, कम्पैशन इंटरनेशन के साथ वाशिंगटन डीसी में आरएसएस प्रतिनिधि की तथाकथित परदे के पीछे बातचीत संबंधी रिपोर्ट पूरी तरह गलत है।

इसे भी पढ़ेंः मनमोहन वैद्य के आरक्षण वाले बयान पर बिफरे लालू, कहा हिम्मत है तो छीन कर दिखाये आरएसएस

उन्होंने कहा, आरएसएस केवल भारत में काम करता है और इसका अमेरिका समेत किसी अन्य देश में कोई प्रतिनिधि नहीं है। मैं आरएसएस की छवि को खराब करने की ऐसी किसी भी कोशिश की निंदा करता हूं।

First Published : 10 Mar 2017, 08:43:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

RSS Manmohan Vaidya

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×