logo-image

कांग्रेस हेडक्वार्टर के सामने तैनात किया 'राफेल लड़ाकू विमान', पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस हेडक्वार्टर के पास में एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ का आवास है. धनोआ के आवास के बाहर राफेल विमान की प्रतिकृति लगाई गई है.

Updated on: 31 May 2019, 02:43 PM

highlights

  • कांग्रेस हेडक्वार्टर के पास में एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ का आवास के बाहर राफेल विमान की प्रतिकृति लगाई गई
  • बी एस धनोआ की अगुवाई में वायुसेना ने मिग-21 लड़ाकू विमान के स्क्वाड्रन के जरिए शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी
  • राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की थी

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पूरे चुनाव अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधने के लिए राफेल लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किया. वहीं अब राजधानी दिल्ली में 24 अकबर रोड पर कांग्रेस पार्टी के हेडक्वार्टर के सामने राफेल लड़ाकू विमान की प्रतिकृति लगाई गई है.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार की पार्टी JDU की नाराजगी खुलकर आई सामने, इस नेता ने कही ये बड़ी बात

वायुसेना चीफ बी एस धनोआ का आवास के बाहर राफेल विमान की प्रतिकृति
दरअसल, कांग्रेस हेडक्वार्टर के पास में एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ का आवास है. धनोआ के आवास के बाहर राफेल विमान की प्रतिकृति लगाई गई है. न्यूज एजेंसी ANI ने इसकी तस्वीर जारी की है. कुछ दिन पहले बी एस धनोआ की अगुवाई में वायुसेना ने मिग-21 लड़ाकू विमान के स्क्वाड्रन के जरिए शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी. उन्होंने उस दौरान कहा था कि हम राफेल लड़ाकू विमान का इंतजार कर रहे हैं. उनके इस बयान की हर तरफ चर्चा हो रही थी.

गौरतलब है कि इस साल सितंबर में राफेल विमान की खेप भारत आने वाली है, सरकार के राफेल की प्रतिकृति लगाने से इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि वह राफेल के मुद्दे पर पीछे हटने वाली नहीं है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी एस जयशंकर के जरिए बढ़ाएंगे भारत का दबदबा, विदेश मंत्री बनाने की अटकलें

राहुल गांधी ने राफेल के मुद्दे पर मोदी को घेरने की कोशिश की थी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की थी. राहुल ने राफेल विमान सौदे में घोटाले का आरोप लगाया था. राहुल ने इस मुद्दे को उठाते हुए चौकीदार चोर है का नारा भी लगाया था.