News Nation Logo
Banner

Jio प्राइम मेंबरशिप लेने वालों की संख्या 7 करोड़ के पार, आज आखिरी तारीख

रिलायंस जियो की मुफ्त सुविधाएं आज यानि 31 मार्च को खत्म हो जाएगी

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 31 Mar 2017, 09:33:36 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस जिओ की मुफ्त सुविधाएं आज यानि 31 मार्च को खत्म हो जाएगी। मुफ्त सुविधाओं के साथ ही आज प्राइम मेंबरशिप का भी आखरी दिन है। 1 अप्रैल से जियो मेंबर को सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए पैसे देने होंगे।

जिओ के प्राइम मेंबरशिप को लेकर सवाल उठ रहे थे कि लोग पैसा लगाकर जिओ की सुविधाएं नहीं लेंगे। लेकिन जो आंकड़े सामने आएं हैं उसके मुताबिक रिलायंस जिओ के 10 करोड़ में से सात करोड़ ग्राहकों ने 99 रुपये में प्राइम मेंबरशिप लेकर कंपनी पर अपना भरोसा जताया है। हालांकि कंपनी के मुताबिक वॉयस कॉलिंग हमेशा के लिए मुफ्त हैं, लेकिन डेटा के लिए ग्राहक को रिचार्ज कराना होगा।

सर्वे में 82 फीसदी ग्राहको के जिओ के साथ बने रहने का दावा

बीते दिनों सर्वे एजेंसी बैंक ऑफ अमेरिका और मोरिल लिंच के किए गए सर्वे में इस बात का दावा किया गया था कि जिओ के कुल ग्राहकों में से 82 फीसदी ग्राहक मुफ्त सेवा खत्म होने के बाद भी जिओ के साथ बने रहेंगे। हालांकि 15 फीसदी ग्राहकों का कहना था कि वॉयस सेवा को ठीक करने पर वो आगे भी जिओ यूज करते रहेंगे।

बढ़ सकती है जिओ प्राइम मेंबरशिप की डेडलाइन

रिपोर्टों की माने तो कंपनी जिओ प्राइम के मेंबरशिप को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा सकती है। इसके अलावा कंपनी उन लोगों के लिए भी नया प्लान ला सकती है जिन्होंने अबतक प्राइम मेंबरशिप नहीं ली है।

1 अप्रैल के बाद प्राइम मेंबर्स के लिए यह है ऑफर
रिलायंस जियो के प्राइम मेंबर्स 303 रुपए के रिचार्ज में 1 अप्रैल से हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के तहत दी गई सभी सुविधाओं को जारी रख सकेंगे। इसमें प्रतिदिन 1 जीबी का 4जी डेटा, वॉयस कॉलिंग, एसएमएस, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन आदि सुविधाएं मिलेंगी।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2017 में विराट कोहली के बाद आर अश्विन के खेलने पर संदेह

1 अप्रैल के बाद: नॉन-प्राइम मेंबर्स के लिए

नॉन-प्राइम मेंबर्स के लिए भी सभी प्लान की कीमत वही रखी गई है, बस इसमें मिलने वाले डेटा की लिमिट कम दी जाएगी। उदाहरण के तौर पर 303 रुपए वाले प्लान में जहां प्राइम मेंबर्स 28 जीबी 4जी डेटा का लाभ लेते हैं, वहीं इन ग्राहकों को केवल 2.5 जीबी डेटा मिलेगा।

ये भी पढ़ें: एलजी-केजरीवाल टकराव: मनीष सिसोदिया बोले, 97 करोड़ रु. वसूलने का अधिकार समिति के पास नहीं, बैजल ने दिये थे वसूलने के आदेश

First Published : 31 Mar 2017, 06:23:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×