logo-image

अब आप रिलायंस JiO पर ऐसे पा सकते हैं एक्सट्रा 4 जी डेटा, कंपनी ने बूस्टर पैक किया लॉन्च

इतना ही नहीं अगर आप एक दिन में 2 जीबी डाटा से भी ज्यादा का इस्तेमाल करते हैं तो आप 301 रु का रिचार्ज करवा कर 6 जीबी 4 जी डेटा ले सकते हैं

Updated on: 06 Jan 2017, 06:59 PM

नर्ई दिल्ली:

अगर आप रिलायंस जियो का इस्तेमाल कर रहे हैं और वेलकम ऑफर खत्म होने के बाद सिर्फ 1 जीबी 4 जी डेटा ही रोज इस्तेमाल कर पा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है।

अब आप रोजाना 1 जीबी से ज्यादा 4 जी डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको 51 रु का रिचार्ज करवाना होगा जिसमें आप 1 जीबी और 4जी डेटा का इस्तेमाल उसी दिन कर सकते हैं। अभी मुफ्त मिलने वाले 1 जीबी 4 जी डेटा के खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 128 केबीपीएस हो जाती है।

इतना ही नहीं अगर आप एक दिन में 2 जीबी डाटा से भी ज्यादा का इस्तेमाल करते हैं तो आप 301 रु का रिचार्ज करवा कर 6 जीबी 4 जी डेटा ले सकते हैं। इसकी वैलिडिटी करीब 28 दिन होगी।

अब रिलायंस जिओ से इंटरनेशनल कॉल भी कीजिए

अगर आप विदेश में रह रहे अपने किसी परिजन से बात करना चाहते हैं तो अब आप अपने रिलायंस जियो से भी बात कर सकते हैं। इसके लिए आपको 501 रु का रिचार्ज करवाना होगा जिसमें आपको लगभग 435 रु का बैलेंस मिलेगा। इसकी वैधता भी 28 दिन होगी।

ज्यादा मैसेज के लिए भी अब करवा सकते हैं रिचार्ज

अभी रिलायंस जियो पर 100 मैसेज हर दिन बिल्कुल मुफ्त है लेकिन अगर आप इससे ज्यादा मैसेज का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप सिर्फ 20 रु के रिचार्ज में 175 अतिरिक्त मैसेज पा सकते हैं।

कैसे करें रिचार्ज

जियो नंबर पर कोई बूस्टर पैक डालने के लिए आपको किसी दुकानदार या रिचार्ज स्टोर जाने की भी जरूरत नहीं है। आप अपने स्मार्टफोन में माय जियो ऐप के माध्यम से ही रिचार्ज कर सकते हैं।

रिलायंस जियो लॉन्च होने के बाद कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने ऐलान किया था कि जियो पर लोगों को आजीवन फ्री लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा मिलेगी।

31 दिसंबर साल 2016 तक कंपनी ने वेलकम ऑफर के तहत ग्राहकों को कॉलिंग, ब्राउजिंग, डाउनलोडिंग, मैसेजिंग सबकुछ फ्री दिया था। हालांकि कंपनी अभी भी ग्राहकों को 1 जीबी 4 जी डेटा, कॉलिंग और 100 मैसेज रोजाना फ्री दे रही है।