News Nation Logo

रिलायंस बनाएगा जामनगर में 1000 बेड का कोविड केयर, लोगों का मुफ्त होगा इलाज

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण बढ़ते ही जा रहा है. ऑक्सीजन और हॉस्पिटल में बेड़ के संकट के बीच रिलायंस फाउंडेशन ने एक अच्छी पहल की है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 29 Apr 2021, 12:06:13 AM
1u

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: File)

दिल्ली :

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण बढ़ते ही जा रहा है. ऑक्सीजन और हॉस्पिटल में बेड़ के संकट के बीच रिलायंस फाउंडेशन ने एक अच्छी पहल की है. फाउंडेशन जल्द ही गुजरात के जामनगर में ऑक्सीजन सप्लाई के साथ 1000 बिस्तरों वाला कोविड केयर फैसिलिटी संचालित करने जा रहा है. इस फैसिलिटी सेंटर में लोगों का मुफ्त इलाज किया जाएगा. सेंटर शुरू होने के बाद जामनगर, खमभलिया, द्वारका, पोरबंदर और सौराष्ट्र क्षेत्र के अन्य इलाकों को फायदा मिलेगा. इस कोविड सेंटर को स्थापित करने का पूरा खर्च रिलायंस फाउंडेशन उठाएगा.

बता दें कि 1000 बेड के बिस्तरों में से 400 बिस्तरों का कोविड सेंटर जामनगर के सरकारी डेंटल कॉलेज और अस्पताल में एक हफ्ते के भीतर ही शुरू किया जायेगा. इसके बाद 600 बिस्तरों का दूसरा कोविड केयर जामनगर में एक अन्य स्थान पर अगले दो हफ्तों में शुरू हो जाएगा. इस सभी सेवाओं के लिए मैनपावर, मेडिकल सपोर्ट, उपकरण और अन्य डिस्पोजेबल आइटम रिलायंस की तरफ से उपलब्ध कराया जाएगा. इस फैसिलिटी सेंटर में डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के लिए राज्य सरकार सहयोग प्रदान करेगी.

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और संस्थापक नीता अंबानी (Nita Ambani) ने कहा, "भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है. हम हर तरीके से मदद करने को तैयार हैं. मौजूदा समय में अतिरिक्त हेल्थकेयर फैसिलिटी की बेहद आवश्यकता है. रिलायंस फाउंडेशन गुजरात के जामनगर में ऑक्सीजन की सुविधा के साथ 1000 बिस्तरों का अस्पताल स्थापित कर रहा है. इसके तहत पहले चरण में 400 बिस्तर एक हफ्ते के भीतर मरीजों के इलाज के लिए सक्रिय होंगे, जबकि 600 अन्य बिस्तर दूसरे हफ्ते में उपलब्ध कराए जाएंगे. अस्पताल में मरीजों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं निशुल्क मिलेंगी."

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के ग्रुप प्रेसिडेंट धनराज नाथवानी ने कहा, "महामारी के समय देश के लोगों की जान बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अथक प्रयास कर रहे हैं. गुजरात के मुख्यमंत्री, इन मुश्किल हालातों में राज्य के लोगों की जान बचाने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने में जुटे हुए हैं. ऐसे में रिलायंस के सीएमडी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने गुजरात में कोरोना संक्रमित मरीजों की सहायता के लिए अस्पताल की सुविधा प्रदान करने की पहल की है.

First Published : 29 Apr 2021, 12:06:13 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.