logo-image

ऑस्ट्रेलिया के एनएसडब्ल्यू में बाढ़ की चेतावनी जारी

ऑस्ट्रेलिया के एनएसडब्ल्यू में बाढ़ की चेतावनी जारी

Updated on: 15 Nov 2021, 11:25 AM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण जलस्तर बढ़ गया है, जिससे स्थानीय निवासियों को आपातकालीन स्थिति में निकासी के लिए तैयार रहने का कहा गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ की वजह से सिडनी से लगभग 380 किमी पश्चिम में फोर्ब्स के ग्रामीण शहर में 8000 लोगों को विस्थापित किया जा सकता है।

मौसम विज्ञान ब्यूरो (बीओएम) ने अनुमान लगाया है कि जल स्तर 10.65 मीटर तक बढ़ सकता है, जो 2016 में क्षेत्र में पिछली बड़ी बाढ़ की घटना से थोड़ा ज्यादा है।

एनएसडब्ल्यू स्टेट इमरजेंसी सर्विस (एसईएस) द्वारा सोमवार तड़के जारी चेतावनी में कहा गया, स्थिति बदलने की संभावना है और यह तेजी से बढ़ सकती है।

इसने निवासियों को निकासी के समय को कम करने के लिए अपनी कारों को आवश्यक और कीमती सामानों के साथ तैयार रहने की सलाह दी।

एसईएस ने निवासियों को परिवार या दोस्तों के साथ रहने के लिए या अस्थायी रूप से स्थापित किए जाने वाले निकासी केंद्रों में रहने के लिए सोमवार को क्षेत्र छोड़ने की सलाह दी।

स्थानीय निवासियों ने आपातकालीन कर्मियों और स्वयंसेवकों के साथ मिलकर बाढ़ की तैयारी के लिए रेत की बोरियां तैयार कर ली हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.