logo-image

एओबी माओवादी कमांडर के लिए रखा पुनर्वास का प्रस्ताव

एओबी माओवादी कमांडर के लिए रखा पुनर्वास का प्रस्ताव

Updated on: 17 Jul 2021, 04:30 PM

विशाखापत्तनम:

आंध्र प्रदेश की विशाखापत्तनम जिला पुलिस ने शनिवार को एक वरिष्ठ माओवादी नेता के लिए पुनर्वास प्रस्ताव की घोषणा की, यदि वह शांतिपूर्वक आत्मसमर्पण करते हैं और मुख्यधारा की सामाजिक व्यवस्था में शामिल हो जाते हैं।

एक जिला पुलिस अधिकारी ने कहा, अगर सुधीर आत्मसमर्पण करते हैं तो हम पुनर्वास की सुविधा प्रदान करेंगे।

पुलिस के मुताबिक, आंध्र ओडिशा सीमा (एओबी) के पेडाबयालु-कोरुकोंडाडिवीजन में एक वरिष्ठ कमांडर सुधीर ने एक महिला सदस्य के साथ माओवादी पार्टी छोड़ दी है।

उन्होंने कहा, तीगलामेट्टा मुठभेड़ के बाद वरिष्ठ कमांडर माओवादी पार्टी छोड़ रहे हैं। पुलिस ने कहा कि माओवादी एओबी गंभीर संकट का सामना कर रहा है।

विशाखापत्तनम जिले के तीगलामेट्टा वन क्षेत्र में 16 जून को पुलिस ने छह माओवादियों, तीन पुरुषों और तीन महिलाओं को मार गिराया था।

मुठभेड़ में मारे गए माओवादियों में अर्जुन (डीसीएम), अशोक (डीसीएम), संतू नचिका (एसीएम), ललिता (पीएम) और पाइके (पीएम) शामिल हैं।

मुठभेड़ कोय्यूरु इलाके के आसपास के मम्पा थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई थी।

उस समय भी, विशाखापत्तनम जिले के पुलिस अधीक्षक बी कृष्ण राव ने मौजूदा नीति के अनुसार सभी लाभों का वादा करते हुए, माओवादियों से आत्मसमर्पण करने की अपील की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.