logo-image

आंध्र प्रदेश CID ने YSRCP के बागी सांसद राजू को किया गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश सीआईडी ने शुक्रवार को नरसापुर लोकसभा क्षेत्र से वाईएसआरसीपी के असंतुष्ट सांसद रघु रामकृष्ण राजू के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124ए, 153ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया है.

Updated on: 15 May 2021, 08:03 AM

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश सीआईडी (यCID) ने शुक्रवार को नरसापुर लोकसभा क्षेत्र से वाईएसआरसीपी के असंतुष्ट सांसद रघु रामकृष्ण राजू के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124ए, 153ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि राजू कथित तौर पर अपने भाषणों के माध्यम से समुदायों के बीच तनाव पैदा करने के लिए एक व्यवस्थित और योजनाबद्ध प्रयास में लिप्त थे. सूत्रों ने कहा, इस वजह से सांसद के खिलाफ सीआईडी में एडीजी पी. वी. सुनील कुमार (आईपीएस) ??के आदेश पर मामला दर्ज किया गया है.

बागी सांसद हाल के दिनों में अपनी पार्टी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ बगावती तेवर दिखा रहे थे और उनके खिलाफ कई बयान भी दे चुके थे.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हैदराबाद में उनके घर से गिरफ्तार किए गए राजू को विजयवाड़ा ले जाया जा रहा है. गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए राजू के बेटे भरत ने कहा कि उनके पिता, जो मुश्किल से तीन महीने पहले दिल की सर्जरी के बाद स्वस्थ हो रहे हैं, उन्हें उनके जन्मदिन पर गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा, वे वाई श्रेणी की सुरक्षा वाले एक सांसद को कैसे गिरफ्तार कर सकते हैं और वह भी दूसरे राज्य से. भरत ने यह भी कहा कि उनके पिता को इसलिए निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि वह राज्य सरकार की गलतियों पर सवाल उठा रहे हैं.