logo-image

Top -10 News : पढ़ें कठुआ गैंगरेप के फैसले से लेकर देश में हो रही राजनीतिक उठापटक के बारे में

पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को किस वजह से जाना पड़ा जेल, वीवीपैट को लेकर एनसीपी चीफ शरद पवार का नया राग जानिए News State की Top - 10 News पर.

Updated on: 10 Jun 2019, 07:04 PM

highlights

  • जानिए देश दुनिया का हाल
  • शाम 6.30 बजे की TOP - 10 News में
  • राजनीति, खेल, क्राइम और विदेश की खबरें

नई दिल्ली:

शाम के 6.30 बजे का समय हो गया है और अब समय हो गया है आपको देश दुनिया की 10 बड़ी खबरों के बारे में बताने का. अब हम आपको देश दुनिया की 10 बढ़ी खबरों से रूबरू करवाने के लिए न्यूज स्टेट आपको दे रहा हैं Top - 10 News. कठुआ गैंगरेप से लेकर सीएम योगी की मुलायम सिंह यादव से मुलाकात, युवराज ने कैसे टीम इंडिया को तीन बार बनाया वर्ल्ड चैंपियन, तो वहीं पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को किस वजह से जाना पड़ा जेल, वीवीपैट को लेकर एनसीपी चीफ शरद पवार का नया राग जानिए News State की Top - 10 News पर.

Top News No.-1 

कठुआ मामले में सजा का ऐलान, 3 दोषियों को उम्रकैद, 3 को 5-5 साल की कैद की सजा

कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले में पठानकोट की अदालत ने अपना फैसला सुना दिया. सांची राम समेत तीन दोषियों को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है. वहीं 3 दोषियों को पांच-पांच साल की सजा हुई है. 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या मामले में विशेष अदालत ने छह लोगों को दोषी करार दिया था. वहीं, मुख्य आरोपी सांजीराम के बेटे (सातवें आरोपी) विशाल को बरी कर दिया गया. मामले की सुनवाई बंद कमरे में हुई थी जो 3 जून को पूरी हुई थी.

Top News No.-2

राम मंदिर को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत का बड़ा बयान, पीएम मोदी को लेकर कह दी ये बात

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्ण बहुमत दिया है इसलिए हमारे लिए मोदी ही सुप्रीम कोर्ट हैं. संजय राउत ने सोमवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, 'मंदिर निर्माण की शुभ घड़ी आ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा. ये कोई क्रेडिट लेने की लड़ाई नहीं है. देश ने मोदी जी को चुना है हम उनकी बात सुनेंगे. वही हमारे लिए सुप्रीम कोर्ट हैं.'

Top News No.-3

पाकिस्तान द्वारा PoK में आतंकी कैंप बंद किए जाने पर विपिन रावत बोले- कड़ी चौकसी जारी रखेंगे

पाकिस्तान ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आतंकियों के शिविर कैंप बंद करने के मामले में सेना प्रमुख विपिन रावत ने कहा कि इस बात की अभी पुष्टि नहीं हुई है कि पाकिस्तान ने आतंकियों के शिविर को बंद किया है या नहीं. उन्होंने कहा कि हम अपनी सीमाओं पर कड़ी चौकसी जारी रखेंगे. वहीं बताया जाता है कि पाकिस्तान ने PoK से आतंकवाद को प्रशिक्षण देने वाले शिविर को बंद कर दिया है. लेकिन इस खबर की अधिकारी रूप से पुष्टि नहीं हुई है. सेना प्रमुख ने बताया कि हमारी सेना अपनी सीमाओं पर कड़ी चौकसी जारी रखेगी.

Top News No.-4

महाराष्ट्र के कई गांव सूखे की चपेट में, लोग कीचड़ से भरा दूषित पानी पीने को मजबूर

गर्मियों में देश के कई राज्यों के गांव पानी कि किल्लत से जूझ रहे होते हैं, उन्हें पीने के पानी के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है. महाराष्ट्र के कई गांव इन दिनों सूखे की चपेट में यहां के लोगों को पानी के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है वहीं अमरावती के कई गांवों में लोग कीचड़ और दूषित वाला पानी पीने को मजबूर है.ग्रामीणों के इन हालातों से प्रशासन अभी भी बेखबर है.

Top News No.-5

पश्‍चिम बंगाल : राष्‍ट्रपति शासन नहीं, Victim Card खेल सकती है बीजेपी

भले ही बीजेपी पश्‍चिम बंगाल (West Bengal) में हिंसा को मुद्दा बना रही है और राज्‍य सरकार पर तमाम आरोप लगा रही है, लेकिन वह राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन (President Rule) लगाएगी, इसकी उम्‍मीद कम है. राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन (President Rule) लगाकर वह तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को Victim Card खेलने का मौका नहीं देना चाहेगी, बल्‍कि खुद को हिंसा से पीड़ित के रूप में पेश करेगी. हालिया लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में भले ही राज्‍य में बीजेपी का जबर्दस्‍त उभार हुआ है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) अब भी वहां मजबूत है.

Top News No.-6

EVM या VVPAT सिस्टम को छोड़कर NCP चीफ शरद पवार ने अब नया अलापा ये नया राग

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार ने विपक्षी दलों द्वारा ईवीएम और वीवीपैट को लेकर एक बार फिर बयाानबाजी की है. पवार ने मीडिया से बात-चीत में बताया कि समस्या ईवीएम या वीवीपैट को लेकर नहीं है जहां जनता वोट डालती हैं, समस्या अंतिम मतगणना के समय चुनाव अधिकारी और मशीन को लेकर है. हम इस मुद्दे की छानबीन के लिए गहराई में जा रहे हैं, इसके लिए हम तकनीकी विशेषज्ञों और विपक्ष के सदस्यों से दिल्ली में बात करनी होगी. 

Top News No.-7

अस्पताल से मुलायम को मिली छुट्टी तो मिलने पहुंचे योगी आदित्यनाथ, शिवपाल और अखिलेश भी रहे मौजूद

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. ब्लड शुगर के उच्च स्तर के कारण कल उन्हें लखनऊ स्थित राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उनसे मिलने पहुंचे. योगी ने उनसे मुलाकात करके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की. मुलायम से मिलने के दौरान सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) मौजूद रहे.

Top News No.-8

पाक के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को इस केस में किया गया गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी (Asif Ali Zardari) को गिरफ्तार कर लिया गया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक फेक बैंक अकाउंट केस में जरदारी को गिरफ्तार किया गया है. एनएबी(NAB) ने आसिफ अली जरदारी को गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को फर्जी खातों के मामले में 9 मई को समन किया था. लेकिन जब वो नहीं पहुंचे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Top News No.-9

पायल तडवी सुसाइड मामले में तीनों आरोपियों को 21 जून तक की न्यायिक हिरासत

मेडिकल छात्रा पायल तन्वी सुसाइड केस में सभी आरोपियों को 21 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया. आपको बता दें कि मुंबई में 23 वर्षीय मेडिकल छात्रा पायल तडवी ने अपने सीनियर्स से तंग आकर 22 मई को आत्महत्या कर ली थी. 

Top News No.-10

युवराज सिंह ने भारत को 3 बार बनाया विश्व कप चैंपियन, बनाया यह खास रिकॉर्ड

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 17 साल बिताने के बाद भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने सोमवार को क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.  युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारत को अपने प्रदर्शन के दम पर एक या दो बार नहीं बल्कि 3-3 बार विश्वविजेता बनाया है. इस दौरान युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम किया जो क्रिकेट के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी के नाम नहीं हैं.