logo-image

लोकसभा में PM मोदी के भाषण पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू, जानें क्या बोले नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर भाषण दिया

Updated on: 05 Feb 2024, 07:46 PM

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर भाषण दिया. इस दौरान पीएम मोदी महंगाई, बेरोजगारी, भुखमरी के अलावा किसान, युवा, महिला और बुजुर्ग समेत सभी वर्गों और समस्याओं पर बोलते नजर आए. संसद में अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर हमला करना भी नहीं भूले. पीएम मोदी ने भाषण के बाद नेताओं की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर PM मोदी के जवाब पर भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि  प्रधानमंत्री सच्चाई बोल रहे हैं. 400 के पार तो जनता का मूड है, भाजपा को 370 सीटें तो मिलेंगे ही... कितनी बार एक ही प्रोडक्ट को लॉन्च किया जाएगा? यहां INDIA गठबंधन टूट रहा है और वे जोड़ने निकले हैं. ऐसे प्रोडक्ट पर क्या कहा जा सकता है.

वहीं, भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमेशा विपक्ष के लोग बोलते रहते हैं। हमारे प्रधानमंत्री ने आज कितनी अच्छी तरह से हर बिंदू पर बताया. पूरा देश हमारे प्रधानमंत्री के साथ है... ये(370 सीट भाजपा को 400 के पार एनडीए) चुनौती नहीं है ऐसा ही होगा.

 राष्ट्रपति के अभिभाषण पर PM मोदी के जवाब पर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि 400 का लक्ष्य तो प्रधानमंत्री के भाषण से ही पूरा हो जाएगा... मेरे प्रधानमंत्री जाति, धर्म, मज़हब में विश्वास नहीं रखते... वे गरीबों को जाति मानकर उनके विकास की बात करते हैं..."

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर PM मोदी के जवाब पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "PM मोदी के प्रति जनता का अटूट विश्वास है. 10 साल UPA सरकार में लोग विवादों में घिरे थे. PM मोदी के नेतृत्व में NDA के 10 साल विश्वास, उम्मीदों में रहे कि मोदी है तो मुमकिन है..."

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि प्रधानमंत्री जी एक ही भाषण बार-बार दे रहे हैं. पता नहीं उन्हें क्या हो गया हैं? वे थक गए हैं क्या? हम तो मोदी जी के भाषण देने के गुण का बहुत सम्मान करते हैं. नेहरू जी का देहांत हुए 60 साल हो गए हैं कब तक वे उनको लेकर भाषण देंगे...यह उनका लोकसभा में आखिरी भाषण था कुछ तो नया बोलना चाहिए था.

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर PM मोदी के जवाब पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि उन्होंने(PM मोदी) कांग्रेस पर आरोप लगाया... यह नहीं कहा कि कांग्रेस के कारण लोगों को वोट का अधिकार मिला, IIT बने, IIM बने आदि... अपने अहंकार के कारण उन्हें 2014 के पहले का भारत नजर ही नहीं आता, प्रधानमंत्री व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी का पाठ पढ़ाते गए..."