News Nation Logo
Banner

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास भी कोरोना वायरस की चपेट में, खुद को किया क्वारंटीन

दास ने ट्वीट किया, ‘जांच में मैं कोविड-19 संक्रमित पाया गया हूं. बाहरी लक्षणों से ऐसा लगता नहीं है. बहुत ठीक-ठाक महसूस कर रहा हूं. उन लोगों को सजग कर दिया है, ​जो हाल में मेरे नजदीक आए थे. लोगों से अलग रह कर काम जारी रखूंगा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Oct 2020, 08:01:38 PM
Shakti Kant Das

शक्ति कांत दास कोरोना वायरस की चपेट में (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने रविवार को कहा कि डॉक्टरी जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. गवर्नर ने कहा कि वह खुद को दूसरों से पृथक रखते हुए अपने कार्यालय का काम कर रहे हैं. दास ने कहा कि ऊपर से उन्हें कोविड-19 का लक्षण नहीं लग रहा है. उन्होंने उन सभी लोगों को सावधान कर दिया है, जिनसे उनकी हाल के दिनों में मुलाकातें हुई हैं.

दास ने ट्वीट किया, ‘जांच में मैं कोविड-19 संक्रमित पाया गया हूं. बाहरी लक्षणों से ऐसा लगता नहीं है. बहुत ठीक-ठाक महसूस कर रहा हूं. उन लोगों को सजग कर दिया है, ​जो हाल में मेरे नजदीक आए थे. लोगों से अलग रह कर काम जारी रखूंगा. मैं सभी डिप्टी गवर्नरों और अन्य अधिकारियों से वीसी (वीडिया काफ्रेंस) व फोन के जरिए संपर्क में हूं.' रिजर्व बैंक में चार डिप्टी गवर्नर हैं.

वहीं आपको बता दें कि मौजूदा समय देश में कोविड-19 से 70,78,123 लोगों के ठीक होने के साथ ही संक्रमण से उबरने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 90 प्रतिशत तक हो गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को इस बात की जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 62,077 और लोग इस महामारी से ठीक हुए जबकि इसी अवधि में संक्रमण के 50,129 नये मामले सामने आए.  मंत्रालय ने कहा, ‘इस समय उपचाराधीन मरीजों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 64,09,969 अधिक है.' 

First Published : 25 Oct 2020, 08:01:38 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.