logo-image

रेव पार्टी मामला : आर्यन खान, 7 अन्य को अदालत में पेश किया जाएगा

रेव पार्टी मामला : आर्यन खान, 7 अन्य को अदालत में पेश किया जाएगा

Updated on: 04 Oct 2021, 02:20 PM

मुंबई:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) सोमवार को अतिरिक्त मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के समक्ष एक क्रूज जहाज पर रेव पार्टी के आठ गिरफ्तार आरोपियों को पेश करेगा। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

जिन्हें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आर.के. राजेभोसले के समक्ष पेश किया जाएगा, उनमें बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, मॉडल मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट शामिल हैं।

अन्य पांच नूपुर सारिका, इस्मीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा को भी आज रिमांड के लिए अदालत में पेश किया जाएगा। इन लोगों को रविवार देर रात गिरफ्तार किया गया था।

जमानत के लिए बहस करते हुए, अधिवक्ता सतीश मानशिंदे ने कहा कि उनके मुवक्किल आर्यन खान को कुछ सोशल मीडिया चैट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है, उन्हें पार्टी के लिए आमंत्रित किया गया था और उनके पास कोई टिकट नहीं था, कोई बोर्डिग पास नहीं था, कोई सीट या केबिन नहीं था और उनके पास कोई ड्रग्स भी नहीं मिला है।

एनसीबी के विशेष लोक अभियोजक अद्वैत सेठना ने दलील दी कि आर्यन खान को अंतर्राष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल पर स्थित क्रूजर पर छापेमारी के दौरान उनके पास से पाए गए विभिन्न प्रकार के नशीले पदार्थों और 1,33,000 रुपये के संबंध में गिरफ्तार किया गया है।

कांग्रेस के प्रवक्ता अतुल लोंधे और शिवसेना के किशोर तिवारी ने एनसीबी की कार्रवाई की निंदा करते हुए इसे गुजरात में मुंद्रा बंदरगाह के माध्यम से कथित रूप से तस्करी की गई बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थो से ध्यान हटाने के लिए एक रणनीति करार दिया, जिसका संचालन अदानी समूह द्वारा किया जाता है।

पिछले महीने, डीआरआई ने बंदरगाह पर छापा मारा था और वहां से 21,000 करोड़ रुपये के लगभग 3,000 किलोग्राम ड्रग्स के साथ दो कंटेनर पाए थे, और विपक्षी दलों ने इस घटना की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.