News Nation Logo

Air India :रतन टाटा ने शेयर की एयर इंडिया की पुरानी तस्वीर, कहा- हो गई घर वापसी

आज एयर इंडिया के लिए सबसे बड़ा दिन रहा... टाटा संस ने 18 हज़ार करोड़ की बोली लगाकर एयर इंडिया को खरीद लिया.. इसी जश्न के माहौल ने रतन टाटा ने एयर इंडिया की पुरानी तस्वीर शेयर की है.

Sayyed Aamir Husain | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 08 Oct 2021, 06:49:00 PM
ratan tata

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कैप्शन में लिखा Welcome back, Air India
  • 1932 में जेआरडी टाटा ने टाटा एयर लाइंस की शुरुआत की थी 
  • 1946 में टाटा एयरलाइंस एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी बनी और इसका नाम एयर इंडिया पड़ा

नई दिल्ली :

आज एयर इंडिया के लिए सबसे बड़ा दिन रहा... टाटा संस ने 18 हज़ार करोड़ की बोली लगाकर एयर इंडिया को खरीद लिया.. इसी जश्न के माहौल ने रतन टाटा ने एयर इंडिया की पुरानी तस्वीर शेयर की है. साथ ही कैप्शन में लिखा है..Welcome back, Air India. आपको बता दें कि 1932 में जेआरडी टाटा ने  ही एयर लाइंस की शुरुआत की थी.. जिसे बाद में बेचना पड़ा था. न्यूज नेशन संवाददाता ने टाटा संस के कर्मचारियों से सवाल पुछा था कि क्या एयर इंडिया के कर्मचारियों को निकाला जाएगा. जिसका जवाब देते हुए अधिकारियों ने कहा किसी भी कर्मचारी नहीं निकाला जाएगा. आपको बता दें कि एयर इंडिया में कुल 12085 कर्मचारी हैं .जिनमे 8084 परमानेंट कर्मचारी और 4001 कॉन्ट्रैक्ट पर हैं..

यह भी पढें :Tata को मिली एयर इंडिया की कमान, तस्वीर शेयर कर बोले रतन टाटा- Welcome back

टाटा एयर लाइंस जो बनी थी एयर इंडिया वो अपने घर वापस जा चुकी है, आज डिपार्टमेंट ऑफ इन्वेस्टमेंट एंड पब्लिक असेट मैनेजमेंट यानी दीपम ने एयर इंडिया के सबसे बड़े बिडर के नाम की घोषणा कर दी जो टाटा संस रही..टाटा संस ने 18000 करोड़ की बोली के साथ 2700 करोड़ का कैश फ्लो भी टाटा संस की तरफ से मिलेगा. आपको बता दें कि एयर इंडिया पर कुल 43 हज़ार करोड़ का कर्ज है. यही नहीं बोली जीतने वाले टाटा संस को 15300 करोड़ का कर्ज़ भी अपने ऊपर लेना होगा..

बता दें की डील में एयर इंडिया की ज़मीन और इमारतें बेची नहीं जाने को लेकर फैसला हुआ है. जिसकी रकम करीब  14718 करोड़ तक आंकी गई है.. न्यूज़ नेशन के सवालों का जवाब देते हुए दीपम सेक्रेटरी ने कहा कि दिसंबर 2021 तक एयर इंडिया टाटा संस को हैंडओवर कर दी जाएगी..

First Published : 08 Oct 2021, 06:45:17 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.