News Nation Logo

Air India की घर वापसी पर Ratan Tata को गिफ्ट में मिली ये स्पेशल कुकीज

रतन टाटा (Ratan Tata) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की है जिसमें एयर इंडिया के हवाई जहाज के दिखने वाली कुकीज दिखाई पड़ रही है, यह कुकीज लाल और सफेद रंग में रंगी हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Oct 2021, 03:39:59 PM
रतन टाटा (Ratan Tata)

रतन टाटा (Ratan Tata) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • रतन टाटा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की
  • रतन टाटा को यह स्पेशल कुकीज Sir Ratan Tata Institute ने भेजी  

नई दिल्ली:

टाटा संस (Tata Sons) के मानद चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) कर्ज में डूबी एयर इंडिया (Air India) के अधिग्रहण की बोली जीतने के बाद काफी खुश हैं. रतन टाटा को एयर इंडिया के हवाई जहाज जैसी दिखने वाली कुकीज मिली है जिससे उनकी खुशी और यादगार हो गई है. दरअसल, रतन टाटा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की है जिसमें एयर इंडिया के हवाई जहाज के दिखने वाली कुकीज दिखाई पड़ रही है, यह कुकीज लाल और सफेद रंग में रंगी हुई है. मुंबई के चौपाटी पर स्थित Sir Ratan Tata Institute (RTI) ने रतन टाटा को यह स्पेशल कुकीज भेजी है.

रतन टाटा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी सर रतन टाटा इंस्टीट्यूट (आरटीआई) को टैग करते हुए कहा कि इन कुकीज़ के लिए धन्यवाद. वहीं सर रतन टाटा इंस्टीट्यूट ने कुकीज के पैकेट पर 'वेलकम बैक एयर इंडिया' लिखा था. बता दें कि सर रतन टाटा इंस्टीट्यूट मुंबई में स्थित एक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) आधारित बेकरी है. इस बेकरी की स्थापना लेडी नवाजबाई टाटा ने 1926 में सर रतन टाटा की स्मृति में सार्थक रोजगार के माध्यम से समुदाय की गरीब महिलाओं को आजीविका प्रदान करने के उद्देश्य से की थी. बता दें कि इसका नाम उनके पति Sir Ratan Tata के नाम पर रखा गया है. Sir Ratan Tata टाटा ग्रुप के फाउंडर जमशेदजी टाटा के दूसरे नंबर के बेटे थे.
 
बता दें कि सर रतन टाटा इंस्टीट्यूट जिस बिल्डिंग में चलता है उसको नवाजबाई टाटा ने स्त्री ज़रतोश्ती मंडल को दान कर दिया था. बता दें कि 1903 में स्त्री ज़रतोश्ती मंडल की शुरुआत हुई थी और इसकी शुरुआत 1896 में प्लेग से पीड़ित पारसी परिवारों की मदद के लिए की गई थी. RTI बेसहारा पारसी महिलाओं को टेलरिंग, कुकिंग, हाथ की कढ़ाई आदि काम सिखाती है. बता दें कि टाटा समूह ने 18 हजार करोड़ रुपये की बोली लगाकर एयर इंडिया की बोली जीत ली है.

First Published : 13 Oct 2021, 03:36:53 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.