News Nation Logo

Rasna ग्रुप के चेयरमैन अरीज पिरोजशॉ खंबाटा का निधन

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 21 Nov 2022, 05:28:34 PM
Rasna  Areez Pirojshaw Khambatta

Rasna, Areez Pirojshaw Khambatta (Photo Credit: File)

highlights

  • नहीं रहे रसना ग्रुप के चेयरमैच पिरोज खंबाटा
  • मशहूर पारसी व्यवसाई थे खंबाटा
  • भारत की सबसे बड़ी शीतल पेय कंपनियों में से एक है रसना

नई दिल्ली:  

Rasna founder Areez Khambatta no more: लोकप्रिय पेय ब्रांड रसना के मालिक अरीज पिरोजशॉ खंबाटा का निधन हो गया है. वो 85 वर्ष के थे. खंबाटा को रसना फाउंडेशन के चेयरमैन के रूप में जाना जाता था. वो बेनेवॉलेंट ट्रस्ट भी चलाते थे. रसना ब्रांड शीतल पेय निर्माता कंपनी है, जो पाउडर के रूप में भी रसना की बिक्री करती थी. खासकर बच्चों के बीच रसना ब्रांड काफी मशहूर है. बताया जा रहा है कि अरीज पिरोजशॉ खंबाटा का निधन उम्र संबंधी परेशानियों के चलते हुई. आखिरी समय में उन्हें कार्डिएक अरेस्ट आया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि वो उससे उबर नहीं सके. 

पारसी रीति से रिवात से आखिरी विदाई

अरीज पिरोजशॉ खंबाटा पारसी थे. और भारत के प्रसिद्ध पारसी व्यवसाई परिवारों में से एक खंबाटा परिवार के मुखिया थे. वो इंडो-ईरानी पारसियों के वैश्विक ग्रुप के पूर्व चेयरमैन भी रह चुके हैं, तो अहमदाबाद पारसी पंचायत के भी वो प्रमुख रहे थे. रसना फाउंडेशन ने उनके निधन की पुष्टि की है और एक प्रेस रिलीज जानी कर उनके निधन की जानकारी सभी से साझा की.

समाज में मिठास घुलती रहेगी

रसना ब्रांड की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि उनका निधन शनिवार को हुआ. वो समाज सेवा के कामों में हमेशा अग्रणी रहते थे. उन्हें लोग उनके व्यवहार के लिए हमेशा याद करेंगे. रसना ने कहा है कि वो खंबाटा के जीवन संदेशों के आधार पर आगे बढ़ना जारी रखेंगे और समाज में मिठास घोलते रहेंगे.

First Published : 21 Nov 2022, 05:28:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.