logo-image

पूर्व PM चौधरी चरण सिंह के बेटे और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह का कोरोना से निधन

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बेटे और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष अजित सिंह अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं. कोरोना वायरस के चलते चौधरी अजीत सिंह का निधन हो गया है.

Updated on: 06 May 2021, 09:30 AM

highlights

  • RLD प्रमुख चौधरी अजित सिंह का निधन
  • अजित सिंह हुए थे कोरोना से संक्रमित
  • पूर्व PM चौधरी चरण सिंह के बेटे थे अजित

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना संक्रमण बड़े बड़े नेताओं को भी अपनी चपेट में ले रहा है. इस घातक वायरस ने अब एक और बड़े नेता को अपना शिकार बनाया है. पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बेटे और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष अजित सिंह अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं. कोरोना वायरस के चलते चौधरी अजीत सिंह का निधन हो गया है. 82 साल के चौधरी अजित सिंह पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित मिले थे. लेकिन आज उनका गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. 

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म मामले में जेल में बंद आसाराम को कोरोना, तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती 

बताया जाता है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह 22 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. उनके फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने लगा था, जिससे उनकी हालत बिगड़ती चली गई थी. जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. दो दिनों से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. लेकिन आज उनका इलाज के दौरान अस्पताल में निधन हो गया. अजीत सिंह के बेटे और पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने खुद इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'चौधरी साहब नहीं रहे.'

चौधरी अजित सिंह के निधन के बाद राष्ट्रीय लोकदल और उनके परिवार में शोक व्याप्त है. समाजवादी पार्टी ने भी अजित सिंह के निधन पर शोक जताया है. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, 'राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष,पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजीत सिंह जी का निधन, अत्यंत दुखद. आपका यूं अचानक चले जाना किसानों के संघर्ष और भारतीय राजनीति में कभी ना भरने वाली जगह छोड़ गया है. शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना! दिवंगत आत्मा को शांति दे भगवान. भावभीनी श्रद्धांजलि.'

यह भी पढ़ें: 24 घंटों में कोरोना के 4.13 लाख नए केस, 3980 मौतें हुई 

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री और किसान नेता चौधरी चरण सिंह के बेटे अजित सिंह जाट समुदाय के बड़े नेता थे. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अजित सिंह का काफी ज्यादा दबदबा देखने को मिलता है. बागपत से वह 7 बार सांसद चुने गए थे. वह कई बार केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं. 2001 से 2003 तक वाजपेयी सरकार में कृषि मंत्री, 2011 में यूपीए सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री रहे. 2019 के लोकसभा चुनाव में मुजफ्फनगर से उन्हें हार झेलनी पड़ी थी.