logo-image

पिंजरे में चूहा लेकर विधानसभा पहुंचे राजद नेता, राबड़ी देवी ने की सजा देने की मांग

कुछ महीनों पहले बिहार में पंचायतों के स्कूलों से शिक्षकों की नौकरी की फाइलें गायब हुई थीं. इसके लिए नियोजन इकाइयों ने चूहों पर ही आरोप मढ़ दिए थे.

Updated on: 06 Mar 2020, 04:58 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में संभावित है. चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने संगठन को मजबूत करने में जुटे हैं तो दूसरे दलों को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इस साल होने वाले चुनाव की तैयारियों में जुटी सूबे की विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) भी संगठनात्मक मजबूती के साथ अपनी खोई जमीन तलाश रही है. लिहाजा वो मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार को घेरने में लगी है. इसी कड़ी में आज लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) के नेतृत्व में आरजेडी विधायक एक चूहा लेकर विधानमंडल पहुंचे और नीतीश कुमार की सरकार पर सवाल खड़े किए.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस और लालू की पार्टी RJD का स्टंट, तेज प्रताप यादव ने शुरू किया जागरुकता अभियान

बिहार विधान परिषद भवन के बाहर आरजेडी विधायकों ने महत्वपूर्ण फाइलें, दवाइयां और शराब गायब होने के मामले में सरकार के खिलाफ अनोखा विरोध प्रदर्शन किया. राबड़ी देवी की मौजूदगी में विधायकों ने नारेबाजी की. उन्होंने हाथों में पोस्टर लिए हुए था. इन्हीं में से एक विधायक के हाथ में चूहा था, जो अब चर्चा का केंद्र बन गया है. इस दौरान पूर्व सीएम और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने हमला बोलते हुए कहा, 'अगर महत्वपूर्ण फाइलें, दवाइयां या शराब गायब हो जाती हैं तो यह (नीतीश सरकार) सरकार चूहों पर दोष लगाती है. हमने चूहे को पकड़ा और सजा के लिए विधानसभा में लाए.'

यह भी पढ़ें: बिहार में राज्यसभा सीटों का ये है गणित, जानिए किसका पलड़ा भारी

दरअसल, बिहार के अंदर चूहे का बोलबाला है. कभी चूहे बांध तोड़ देते हैं, कभी थानों में रखी शराब पी जाते हैं तो कभी स्कूलों से शिक्षकों की नौकरी की फाइलों को खा जाते हैं. अक्सर बिहार के मंत्री और प्रशासन इस तरह की घटनाओं को लिए चूहे को ही जिम्मेदार ठहराया आया है. कुछ महीनों पहले बिहार में पंचायतों के स्कूलों से शिक्षकों की नौकरी की फाइलें गायब हुई थीं. इसके लिए नियोजन इकाइयों ने चूहों पर ही आरोप मढ़ दिए थे और कहा था कि फाइलों को चूहे खा गए हैं.

इससे पहले एक बांध टूटा था तो बिहार के जल संसाधन विभाग के मंत्री रहे ललन सिंह ने चूहों को ही जिम्मेदार ठहराया था. इतना ही नहीं, पुलिस थानों के अंदर शराब पीने के आरोप से बचने के किए थानेदारों ने चूहों के शराबी होने की बात तक कही थी.

यह वीडियो देखें: