News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

नई आईपीएल टीम के लिए बोली लगाने को तैयार दीपिका और रणवीर : रिपोर्ट (लीड-1)

नई आईपीएल टीम के लिए बोली लगाने को तैयार दीपिका और रणवीर : रिपोर्ट (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Oct 2021, 08:20:01 PM
Ranveer Deepika

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 2022 सीजन 10 टीमों का होगा और बॉलीवुड की सुपरस्टार जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अन्य कई दिग्गजों के साथ दो नई टीमों के लिए बोली लगाने की जंग में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

आईपीएल की संचालन संस्था ने अगले साल खिलाड़ियों की मेगा नीलामी से पहले दो नई टीमों के अधिकार हासिल करने के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं। जैसे-जैसे घोषणा की तारीख नजदीक आती जा रही है, आईपीएल की दो नई टीमों को खरीदने की होड़ वाकई तेज होती जा रही है।

कुछ दिन पहले, अदानी समूह और आरपी-संजीव गोयनका समूह की ओर से नई टीमों के लिए बोली में शामिल होने की खबरें थीं, मगर अब ऐसा लगता है कि बोली लगाने वालों में अन्य कई दिग्गज शामिल हो सकते हैं।

आउटलुक इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, बॉलीवुड जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह एक टीम के मालिक होने की दौड़ में हो सकते हैं, जिससे पता चलता है कि टीमों के मालिक होने की दौड़ अब पहले से कहीं ज्यादा बड़ी हो चुकी है।

पूर्व ऑल-इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियन प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका के जीन में खेल है। दूसरी ओर, रणवीर इंग्लिश प्रीमियर लीग से जुड़े रहे हैं और वर्तमान में भारत के लिए एनबीए के ब्रांड एंबेसडर हैं।

विशेष रूप से, बॉलीवुड और आईपीएल का एक लंबा इतिहास रहा है। शाहरुख खान और जूही चावला कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक हैं, जबकि प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स में हिस्सेदारी है। शिल्पा शेट्टी भी राजस्थान रॉयल्स के साथ अपने जुड़ाव के लिए जानी जाती हैं।

इस बीच, दुनिया के सबसे प्रसिद्ध फुटबॉल क्लबों में से एक, मैनचेस्टर यूनाइटेड सहित कई खेल संपत्तियों के मालिक ग्लेजर फैमिली ने भी एक आईपीएल टीम के मालिक होने में रुचि दिखाई है।

रुचि दिखाने वाले अन्य बोलीदाताओं के नाम टोरेंट फार्मा और अरबिंदो फार्मा जैसी फार्मा कंपनियां हैं। सिंगापुर स्थित एक निजी इक्विटी फर्म और अमेरिका स्थित उद्यम पूंजीपतियों ने भी रुचि दिखाई है, जबकि नवीन जिंदल (जिंदल पावर एंड स्टील) और उद्यमी रोनी स्क्रूवाला के भी इसमें शामिल होने की उम्मीद है।

परिणाम दुबई में 25 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। यह परिणाम भारत बनाम पाकिस्तान के बीच आईसीसी विश्व टी-20 महामुकाबले के एक दिन बाद सामने आने वाले हैं।

आईपीएल दुनिया की सबसे आकर्षक टी-20 क्रिकेट लीग है और बोली लगाने वाले अपनी टीम खरीदने के लिए एक बड़ी धनराशि खर्च करने को तैयार हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Oct 2021, 08:20:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो