logo-image

जेल भेजी गयीं आईएएस पूजा सिंघल, ईडी को मिली 5 दिन के रिमांड की मंजूरी

जेल भेजी गयीं आईएएस पूजा सिंघल, ईडी को मिली 5 दिन के रिमांड की मंजूरी

Updated on: 12 May 2022, 01:55 AM

रांची:

आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार की गयीं झारखंड की सीनियर आईएएस पूजा सिंघल को रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया है। ईडी ने उन्हें बुधवार शाम गिरफ्तार करने के बाद जज कॉलोनी में एडिशनल ज्यूडिशिल कमिश्नर और स्पेशल जज प्रभात कुमार शर्मा के आवासीय कोर्ट में पेश किया।

ईडी ने अदालत से उन्हें 12 दिन के रिमांड पर देने की दरख्वास्त की, जिसपर सुनवाई करते हुए अदालत ने उन्हें 12 मई से 5 दिनों के रिमांड पर भेजने की मंजूरी दी। चूंकि रिमांड की अवधि 12 मई से शुरू हो रही है, इसलिए 11 मई की रात तक के लिए उन्हें जेल भेजा गया है।

इससे पहले मंगलवार और बुधवार बुधवार को ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। दोनों दिन 8 से 9 घंटे तक पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया गया।

उनसे शेल कंपनियों में निवेश, कैश की बरामदगी, मनरेगा घोटाले से संबंधित सवाल किये गये। सूत्रों के अनुसार ईडी के अधिकारियों के कई सवालों का पूजा सिंघल जवाब नहीं दे पायीं। इधर पूजा सिंघल के निलंबन की संचिका बढ़ायी जा चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.