News Nation Logo

BREAKING

Banner

Yes Bank: कोरोना वायरस के डर से राणा कपूर ने कोर्ट में दायर की जमानत याचिका

राणा कपूर (Rana Kapoor) ने कोरोना वायरस की डर से अदालत में जमानत के लिए अर्जी दायर की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राणा कपूर नवी मुंबई की तालोजा जेल में बंद हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 27 Mar 2020, 12:51:17 PM
Rana Kapoor

राणा कपूर (Rana Kapoor) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से दुनियाभर में हाहाकार मचा हुआ है. यस बैंक (Yes Bank) के संस्थापक राणा कपूर (Rana Kapoor) ने कोरोना वायरस की डर से अदालत में जमानत के लिए अर्जी दायर की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राणा कपूर नवी मुंबई की तालोजा जेल में बंद हैं. अर्जी में उन्होंने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका जाहिर की है, इसलिए परिस्थिति को देखते हुए जमानत पर रिहा किया जाए.

यह भी पढ़ें: भारत की जीडीपी को लेकर मूडीज ने जारी किया नया अनुमान, 2.5 फीसदी रह सकती है ग्रोथ

बीमारियों की वजह से फेफड़ों को संक्रमण का खतरा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राणा कपूर ने वकील सुभाष जाधव के जरिए जमानत के लिए याचिका लगाई है. याचिका के मुताबिक राणा कपूर क्रॉनिक इम्यूनोडिफिशिएंसी सिंड्रोम से पीड़ित हैं. ऐसे में कोरोना वायरस की वजह से उनके फेफड़ों के संक्रमित होने का खतरा है. याचिका में इसका भी जिक्र किया गया है कि राणा कपूर पिछले 1 साल से अधिक समय से उच्च रक्तचाप और मानसिक अवसाद के शिकार हैं. इसके अलावा ब्रोन्कियल अस्थमा से भी पीड़ित हैं. ऐसे में उन्हें कोरोना वायरस की वजह से फेफड़े का संक्रमण होने का खतरा है. इस मामले की सुनवाई अगले हफ्ते सोमवार को होगी.

यह भी पढ़ें: रिजर्व बैंक (Reserve Bank) ने ब्याज दरों में 0.75 फीसदी की कटौती का ऐलान किया, सस्ते होंगे लोन

पिछले हफ्ते धन शोधन के आरोप में में गिरफ्तार यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. हालांकि, उनके वकील ने शुक्रवार को अदालत से कहा कि वह जेल में आसानी ने कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं. उल्लेखनीय है कि इस महीने के शुरुआत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया था और जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ के लिए हिरासत की मांग नहीं किए जाने पर दो अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

First Published : 27 Mar 2020, 12:49:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×