News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कांग्रेस के पूर्व नेता सोढ़ी को भाजपा में शामिल होने पर मिली जेड श्रेणी सुरक्षा

कांग्रेस के पूर्व नेता सोढ़ी को भाजपा में शामिल होने पर मिली जेड श्रेणी सुरक्षा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Dec 2021, 12:45:01 AM
rana gurmit

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल की तरह पंजाब के राजनेता और कांग्रेस के पूर्व नेता राणा गुरजीत सिंह सोढ़ी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है।

सुरक्षा व्यवस्था के सूत्रों ने यहां बुधवार को बताया कि 21 दिसंबर को भाजपा में शामिल हुए सोढ़ी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा दिल्ली और पंजाब दोनों जगहों पर यह सुरक्षा कवच मिलेगा।

पिछला विधानसभा चुनाव गुरुहर सराय से जीतने वाले चार बार के विधायक सोढ़ी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के करीबी माने जाते हैं। वह कांग्रेस पार्टी से अपने इस्तीफे की घोषणा सोशल मीडिया पर कर चुके हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित अपना इस्तीफा पोस्ट किया था।

केंद्र सरकार ने इस साल फरवरी-मार्च में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान टीएमसी के टर्नकोट और नए शामिल हुए लोगों सहित पश्चिम बंगाल में 79 भाजपा नेताओं को केंद्रीय सुरक्षा कवर प्रदान किया था। उनमें से कई के टीएमसी में लौटने के तुरंत बाद उनकी वीआईपी सुरक्षा वापस ले ली गई थी।

केंद्र सरकार ने 22 दिसंबर को पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी की जेड श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली थी, जब वह भाजपा में थोड़े समय के लिए रहने के बाद टीएमसी में लौट गए थे। बनर्जी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव हावड़ा जिले के डोमजूर से भाजपा के टिकट पर लड़े थे, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण घोष से हार गए थे। हारने के बाद वह फिर से तृणमूल में चले गए। वह जब तक भाजपा में रहे, उन्हें पश्चिम बंगाल में जेड श्रेणी की सुरक्षा और पूरे भारत में वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Dec 2021, 12:45:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.