logo-image

रामनवमी पर रामलला के दर्शन 24 घंटे तक, योगी सरकार ने जारी किए निर्देष

रामनवमी पर रामलला के दर्शन 24 घंटे तक, योगी सरकार ने जारी किए निर्देष

Updated on: 15 Mar 2024, 11:51 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद से ही रामभक्त अपने भगवान रामलला के दर्शन के लिए आ रहे हैं. भक्तों की भीड़ जारी है. हर दिन हजारों श्रद्धालू रामलला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. इसके बाद भी भीड़ कम नहीं हो रही है. अब राम भक्तों के लिए एक बड़ी और खुशखबरी सामने आ रही है. दरअसल यूपी की योगी सरकार ने रामभक्तों का ध्यान रखते हुए रामलला मंदिर को 24 घंटे खुले रखने निर्देश दिया है. 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो रामभक्तों के लिए यूपी की सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम नवमी के लिए खास प्लान तैयार किया है. इसके मुताबिक राम भक्तों को कोई परेशानी न हो इसके लिए राममंदिर 24 घंटे के लिए खुला रहेगा. इसके अलावा सीएम योगी ने निर्देश दिए है कि दिन भर भीड़ जाए जितनी हो भक्तों को 2.5 किलोमीटर से अधिक चलना न पड़े. कहा जा रहा है कि रामनवमी के मौके पर गर्मी बहुत ज्यादा होगी. 

गर्मी के होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए गर्मी से बचने के लिए कुछ दुरी की अंतराल पर शेड का इंतजाम किया जाए. इसके साथ ही पीने की पानी की भी व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही पूजा करने के बाद भक्त मंदिर से आसानी से निकाल पाए इसके लिए भी प्लान तैयार किया जाए. दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त आ पाए इसके लिए रामनवमी के अष्टमी और दशमी के दिन भी राम मंदिर 24 घंटे के लिए खुला रहेगा.