logo-image

संघ की नाराजगी रामलाल को पड़ी भारी, BJP के राष्ट्रीय संगठन मंत्री पद से हटाए गए

बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल को उनके पद से हटा दिया गया है. रामलाल को नई जिम्मेदारी दी गई है.

Updated on: 14 Jul 2019, 09:05 AM

नई दिल्ली:

रामलाल को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री पद से हटाकर नई जिम्मेदारी दी गई है. अब वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख की बागडोर संभालेंगे. यह निर्णय विजयवाड़ा में पिछले दो दिनों से चल रही प्रांत प्रचारकों की बैठक में लिया गया. सामान्य रूप से प्रतिनिधि सभा की बैठक में ऐसे फ़ैसले होते हैं लेकिन नवंबर में होने वाली प्रतिनिधि सभा की बैठक से पहले प्रांत प्रचारकों की बैठक में यह निर्णय लिया गया. सूत्र बता रहे है कि रामलाल की कार्यशैली से संघ नाराज था जिसके चलते उन्हें हटाने का फ़ैसला लिया गया है. सूत्रों के मुताबिक रामलाल की जगह वी सतीश या सुनील बंसल ले सकते हैं. इन दोनों से कोई एक बीजेपी का राष्ट्रीय संगठन मंत्री बन सकता है. 

इसे भी पढ़ें:बीजेपी नेता मुकुल रॉय का बड़ा दावा, CPM, कांग्रेस और TMC के कुल 107 विधायक BJP में हो सकते हैं शामिल

हाल ही में रामलाल की भतीजी ने दूसरे धर्म के युवक से शादी की थी. जिसके बाद रामलाल चर्चा में आए थे. रामलाल की भतीजी श्रेया गुप्ता की शादी फैजान करीम से धूमधाम से हुई थी. लखनऊ में हुई शादी में योगी सरकार के कई मंत्री भी शामिल हुए थे. यूपी के राज्यपाल राम नाईक, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी समेत पार्टी के कई पदाधिकारी और दिग्गज शादी में पहुंचे थे.

हालांकि दूसरे धर्म में हुई शादी को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई. तमाम यूजर्स ने मुस्लिम लड़के के साथ शादी करने को लेकर बीजेपी नेता पर तंज भी कसे.