logo-image

रामजस विवाद: गुरमेहर कौर मुद्दे पर कूदे योगेश्वर दत्त, कहा- 'जो देश से गद्दारी करे उसे फांसी होनी चाहिए'

दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर का मामला अब तूल पकड़ चुका है। और बबीता फोगाट के बाद अब पहलवान योगेश्वर दत्त भी विरोध में उतर आए हैं।

Updated on: 28 Feb 2017, 10:51 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर का मामला अब तूल पकड़ चुका है। एक कॉलेज से शुरू हुआ यह विवाद अब देशभक्ति और देशद्रोही में बंट गया है। दिल्ली के रामजस कॉलेज में विरोध प्रदर्शन के बाद शुरु हुई इस लड़ाई में कई बड़े नाम कूद गये हैं। क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और रेसलर बबीता फोगाट के बाद अब पहलवान योगेश्वर दत्त भी विरोध में उतर आए हैं।

विवाद के बढ़ने के बाद कई जानी-मानी हस्तियों ने इस मुद्दे पर ट्वीटर अपनी राय रखी और लगातार मुद्दा गर्म होता चला जा रहा है। इस मुद्दे पर पहलवान योगेश्वर दत्त ने पहले एक फोटो शेयर की। इस फोटो योगेश्वर दत्त ने गुरमेहर की फोटो ओसामा बिन लादेन और हिटलर के साथ की एक पोस्टर ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने बंदर वाली स्माईली लगाई है जिसमें तीनों बंदर आंखें बंद किए हुए हैं।

यह भी पढ़ें- रामजस विवाद Live: ABVP के खिलाफ दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन शुरू

जिसके बाद योगेश्वर दत्त ने महिला पत्रकार राणा आयूब को आड़े हाथों लेते हुए एक ट्वीट किया। योगेश्वर ने लिखा, 'मैडम जी कभी देश के लिए भी बोल लिया करो, एक बार बोलो #हिंदुस्तान जिंदाबाद।'

जिसके जवाब में राणा आयूब ने लिखा, 'एक और बात योगेश्वर भाई, कुछ देश के गद्दार पकड़े गए हैं एमपी में, आईएसआई को सपोर्ट कर रहे थे। कृपया उनको एक स्ट्रॉग संदेश दीजिए।'

जिस पर ट्वीट कर योगेश्वर ने लिखा, 'जो देश से गद्दारी करे उसे फांसी होनी चाहिए, कोई भी हो देश से ऊपर कुछ नहीं #जयहिंद।'

योगेश्वर के पहले दंगल गर्ल बबीता फोगाट भी इस मुद्दे पर अपनी राय दे चुकी हैं। बबीता ने महिला पत्रकार राणा आयूब के एक ट्वीट का रिप्लाई देते हुए लिखा, 'जो अपने देश के हक में बात नहीं कर सकती, उसके हक में बात करना ठीक है क्या?'

गुरमेहर कौर ने एबीवीपी के खिलाफ अभियान वापस लिया

वैसे जहां गुरमेहर कौर को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा है, वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ अभियान शुरू करने वाली दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर ने आज इसे वापस ले लिया। गुरमेहर ने कैंपेन में शामिल लोगों को आगे की लड़ाई के लिए शुभकामनाएं भी दी। बता दें कि एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन शुरू करने के बाद गुरमेहर को रेप की धमकी मिली थी और मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था।

यह भी पढ़ें- गुरमेहर कौर मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, ABVP ने पुलिस को लिखा पत्र

क्या था मामला

गौरतलब है कि लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और करगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज में हुए विवाद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) का विरोध किया है। उन्होंने विरोध में अपना फेसबुक प्रोफाइल तस्वीर बदल दी थी।

इस तस्वीर में लिखा था, 'मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं, मैं एबीवीपी से नहीं डरी हूं। मैं अकेली नहीं हूं। देश का हर छात्र मेरे साथ है। #StudentsAgainstABVP' कुछ ही देर में गुरमेहर का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।