logo-image

बीजेपी के मंत्री अनिल विज का विवादित बयान, गुरमेहर कौर को समर्थन देने वाले प्रो पाकिस्तानी

हरियाणा के मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने कहा है कि जो लोग गुरमेहर कौर का समर्थन कर रहे हैं वह प्रो पाकिस्तानी (पाकिस्तान समर्थक) हैं।

Updated on: 01 Mar 2017, 02:58 PM

highlights

  • अनिल विज ने कहा, जो लोग गुरमेहर कौर का समर्थन कर रहे हैं वह प्रो पाकिस्तानी हैं
  • रामजस कॉलेज में हुई झड़प के बाद गुरमेहर कौर चर्चा में आई थीं

नई दिल्ली:

हरियाणा के मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि जो लोग गुरमेहर कौर का समर्थन कर रहे हैं वह प्रो पाकिस्तानी (पाकिस्तान समर्थक) हैं।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री विज ने कहा, 'जो भी लोग गुरमेहर कौर का समर्थन कर रहे हैं, वे सभी पाकिस्तान समर्थक हैं। इस तरह के लोगों को भारत में रहने का अधिकार नहीं है और उन लोगों को देश से बाहर फेंक देना चाहिए।'

दरअसल दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एबीवीपी और आइसा के समर्थकों के बीच हुई झड़प के बाद गुरमेहर कौर चर्चा में आई थीं।

पहले भी विवादों में रह चुके हैं हैं विज

अनिल विज ने कहा था, 'जिस दिन से रुपये पर गांधी की तस्वीर छपनी शुरू हुई, उसकी कीमत घटनी शुरू हो गई। धीरे-धीरे हम उनकी तस्वीर को नोटों पर से हटा देंगे।' मंत्री ने हालांकि बाद में महात्मा गांधी के खिलाफ अपना बयान वापस ले लिया था।

कैसे चर्चा में आईं गुरमेहर कौर

दिल्ली विश्वविद्यालय में बीते बुधवार को एबीवीपी और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। एक दिन पहले ही एबीवीपी ने रामजस कॉलेज में आयोजित उस सेमिनार को जबरन रद्द करा दिया था, जिसमें जेएनयू के छात्र उमर खालिद को आमंत्रित किया गया था।

और पढ़ें: चार्जशीट में खुलासा, JNU में कन्हैया कुमार ने नहीं लगाये थे देश विरोधी नारे

जिसके बाद करगिल युद्ध में शहीद हुए भारतीय सेना के कैप्टन मंदीप सिंह की बेटी गुरमेहर ने पिछले सप्ताह रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर एबीवीपी के खिलाफ अभियान छेड़ा था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वह लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा हैं।

और पढ़ें: आईसा समर्थकों संग मारपीट के आरोप में एबीवीपी ने दो छात्रों को किया सस्पेंड