logo-image

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक हुए कोरोना पॉजिटिव

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Union Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री ने खुद ट्वीट कर दी है.

Updated on: 21 Apr 2021, 03:48 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Union Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री ने खुद ट्वीट कर दी है. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरा इलाज डॉक्टर की सलाह से चल रहा है. हाल के दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, सावधान रहें और कोरोना टेस्ट जरूर करवाएं. साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्रालय का काम सामान्य रूप से चलता रहेगा. आपको बता दें कि इससे पहले भी कई मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसे लेकर देश की शिक्षा व्यवस्था भी बुरी तरह से चरमरा गई है. आपको बता दें कि पहले सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं पर कोरोना की गाज गिरी अब यूजीसी नेट कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार बना है. अब विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) भी कोरोना संक्रमण की वजह से स्थगित कर दी गई है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने मंगलवार, 20 अप्रैल 2021 को इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है. वहीं केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर इस बारे में बताया है कि UGC NET की परीक्षाएं रद्द कर दीं गई हैं.

एनटीए ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि दिसंबर 2020 साइकल के लिए की (UGC NET) परीक्षा (UGC NET Dec 2020 Exam) टालकर 02 मई से लेकर 17 मई 2021 के बीच होनी थी, आपको बता दें कि ये परीक्षा कंप्यूटर मोड पर होनी थी. लेकिन वर्तमान कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बिगड़ी हुई परिस्थितियों और अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए इस परीक्षा को एक बार फिर से स्थगित किया जा रहा है.

नीति आयोग के सदस्य वीके पाल का दावा, कोरोना से लड़ाई में 3 सप्ताह निर्णायक

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने दावा किया है कि आने वाले अगले तीन सप्ताह कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ाई में निर्णायक साबित होंगे. वीके पॉल के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी मंगलवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि कोरोना कि वजह से अब मृत्यु दर कम हो रही है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि केंद्र सरकार अब कोरोना पर लगातार सुविधाएं बढ़ा जा रही है. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि इस कोरोना महामारी को लेकर बने दहशत के माहौल के बीच लोगों को सही जानकारी मिलनी चाहिए और उनको सही सलाह मिलनी जरूरी है.