News Nation Logo

रमेश पोखरियाल निशंक बन सकते हैं उत्तराखंड के नए CM, आज विधायक दल की बैठक में लगेगी मुहर

रमेश पोखरियाल निशंक बन सकते हैं उत्तराखंड के नए CM, आज विधायक दल की बैठक में लगेगी मुहर

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 10 Mar 2021, 10:36:08 AM
Ramesh Pokhariyal Nishank

रमेश पोखरियाल निशंक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • विधायक दल की बैठक में होगी मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा
  • त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कल राज्यपाल को सौंपा था इस्तीफा
  • रमेश पोखरियाल निशंक के नाम पर हो रही चर्चा

देहरादून:

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर चल रही रस्साकशी के बीच त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कयासों का दौर जारी है. अभी तक 4 - 5 नेताओं के नाम सामने आ रहे थे. अब इसमें रमेश पोखरियाल निशंक का नाम तेजी से सामने आया है. सूत्रों का कहना है कि उन्हें उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. इसका फैसला  बीजेपी की विधायक दल में बैठक में हो सकता है. विधायक दल की बैठक में ही साफ होगा कि शीर्ष नेतृत्व किसके नाम पर मुहर लगाता है. 

यह भी पढ़ेंः Silent Killer INS Karanj पनडुब्बी नौसेना को मिली, कांपेगा चीन-पाकिस्तान

कल सौंपा था इस्तीफा
त्रिवेंद्र रावत ने मंगलवार को राज्यपाल बेबीरानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि नए मुख्यमंत्री का नाम बुधवार की सुबह 10 बजे विधायक दल की बैठक में जाहिर किया जाएगा. रावत के इस्तीफा देने के बाद कई नेताओं के नाम मुख्यमंत्री की रेस में सामने आ रहे थे. इनमें अजय भट्ट, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, धन सिंह रावत और सतपाल महाराज के नाम सामने आ रहे हैं. हालांकि इनमें से कौन मुख्यमंत्री बनेगा, इसका पता कुछ देर के बाद ही चलेगा. बताया जा रहा है कि रमेश पोखरियाल निशंक के केंद्रीय मंत्री के अनुभव के चलते उन्हें मुख्यमंत्री दायित्व दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान को बचाएगी भारत की कोरोना वैक्सीन, मुफ्त दी जाएंगी 1.6 करोड़ डोज

कौन हैं रमेश पोखरियाल निशंक 
रमेश पोखरियाल निशंक वर्ष 1991 में पहली बार कर्णप्रयाग विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे. 1997 में उन्हें उत्तरांचल विकास मंत्री बनाया गया. वर्ष 2009 में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने रमेश पोखरियाल निशंक साल 1991 से 2012 तक 5 बार विधायक रह चुके हैं. राम मंदिर आंदोलन में बढ़-चढ़कर शिरकत करने वाले निशंक का जन्म 15 अगस्त 1958 को गढ़वाल में हुआ था. वर्तमान में वे हरिद्वार संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के सांसद हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में वे केंद्रीय शिक्षा मंत्री का दायित्व निभा रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Mar 2021, 10:17:39 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.