logo-image

J&K में मची हलचल पर बोले रामदेव, आजादी के बाद जिसका इंतजार था वो होने वाला है

बढ़े हुए तनाव के बीच बाबा रामदेव ने यह कहकर और कयासों को हवा दे दी जिसमें कहा जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में मोदी सरकार कुछ बड़ा करने जा रही है.

Updated on: 04 Aug 2019, 05:29 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में बने हालात पर बोले बाबा रामदेव
  • आजादी के बाद से जिसका इंतजार था वो अब जम्मू-कश्मीर में होने वाला है
  • रामदेव ने कहा, अमित शाह पर पूरा भरोसा है,वो इसे करके दिखाएंगे

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में लगातार बिगड़ रहे हालात को देखते हुए सरकार ने एडवाइजरी जारी करके घाटी को जल्द खाली करने को कहा है. बढ़े हुए तनाव के बीच बाबा रामदेव ने यह कहकर और कयासों को हवा दे दी जिसमें कहा जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में मोदी सरकार कुछ बड़ा करने जा रही है. बाबा रामदेव ने कहा कि आजादी के बाद से जिसका हर किसी को इंतजार था, वो अब होने वाला है. देश की एकता के लिए जरूरी है कि कश्मीर से धारा 370 खत्म की जाए. उन्होंने ने कहा कि हमें गृहमंत्री अमित शाह पर पूरा भरोसा है.

रामदेव बाबा ने इसके साथ ही कहा कि जम्मू-कश्मीर हमेशा से हमारा था और हमारा रहेगा. हरिद्वारा में एक कार्यक्रम के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि कश्मीर में बैठकर देश का अपमान करने वालों को देश छोड़ना ही होगा. तिरंगा का अपमान करने वाले, पाकिस्तान से फंडिग लेकर सेना पर आक्रमण करने वाले भी नहीं बचेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग भय का माहौल बना रहे हैं उन्हें मुंह की खानी पड़ेगी. 

इसे भी पढ़ें:इधर अमित शाह ने की हाई लेवल मीटिंग, उधर PM इमरान खान ने बुलाई बैठक, कुछ बड़ा होने वाला है!

इधर, जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती से आम लोगों समेत राज्य की राजनीतिक पार्टियों में भी असमंजस की स्थिति है. नेशनल कांफ्रेंस से लेकर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) तक केंद्र सरकार की अमरनाथ यात्रा रद्द करने और अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने के फैसले की अपने-अपने नजरिये से व्याख्या कर रही हैं. नेशनल कांफ्रेंस के नेता और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने जहां शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात कर राज्य में डर के माहौल का जिक्र किया था, तो रविवार को पीडीपी प्रमुख और भूतपूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कई ट्वीट्स और मीडिया के जरिए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

और पढ़ें:कांग्रेस विधायक डी. के. शिवकुमार ने बीजेपी नेता बी. पी यतनाल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया

रविवार को एक होटल में बैठक की अनुमति नहीं मिलने पर महबूबा मुफ्ती ने भड़ासे निकालते हुए कहा, विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने राज्य के ताजा हालात पर एक होटल में बैठक आहूत की थी, लेकिन पुलिस की एडवाइजरी की वजह से होटल में मीटिंग नहीं हो सकी.इसकी वजह यह है कि पुलिस ने होटल प्रबंधन से किसी भी राजनीतिक पार्टी की बैठक की अनुमति नहीं देने की एडवाइजरी जारी की हुई है.