logo-image

Assembly Elections 2021: 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के हुए 'राम'

दूरदर्शन के प्रसिद्ध धारावाहिक 'रामायाण' के अभिनेता अरुण गोविल ने गुरुवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है. रामायण में अरुण गोविल ने भगवान 'राम' का किरदार निभाया था.

Updated on: 18 Mar 2021, 05:26 PM

highlights

  • विधानसभा चुनाव से पहले अरुण गोविल बीजेपी में शामिल हो गए हैं
  • अरुण गोविल हर घर में 'राम' के रूप में जाने जाते हैं
  • अरुण गोविल पहले जहां जाते थे तो लोग उन्हें पूजने लगते थे

नई दिल्ली :

दूरदर्शन के प्रसिद्ध धारावाहिक 'रामायाण' के अभिनेता अरुण गोविल ने गुरुवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है. रामायण में अरुण गोविल ने भगवान 'राम' का किरदार निभाया था. अरुण गोविल हर घर में भगवान राम के रूप में काफी प्रसिद्ध हैं. आज भी जनता के बीच उनकी काफी लोकप्रियता है. 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले अरुण गोविल का बीजेपी में शामिल होना काफी अहन माना जा रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि अरुण गोविल को प्रसिद्धी को भुनाते हुए बीजेपी उन्हें किसी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है.

बता दें कि 'रामायण' एक भारतीय ऐतिहासिक-नाटक महाकाव्य का एक टेलीविजन श्रृंखला है, जो 1987-1988 के दौरान रामानंद सागर द्वारा निर्मित, लिखित और निर्देशित गई थी. इस शो को भारतीय टेलीविजन के लिए एक गेम-चेंजर के रुप में देखा गया था. टेलीविजन पर प्रसारित 'रामायण' के पहले एपिसोड के बाद रविवार की सुबह भारत में परिवारों के लिए समान नहीं थी. इसका प्रभाव ऐसा था कि प्रत्येक रविवार सभी देशवासी टेलीविजन के सामने बैठ कर इस शो का बेसब्री से इंतजार किया करते थे.

ये भी पढ़ें: असम में PM नरेंद्र मोदी बोले- कांग्रेस के पास न नेता है और न ही नीति

रामानंद सागर की 'रामायण' ने ऐसा करिश्मा कायम किया था, जिसकी चर्चा आज भी होती है. इस सीरियल के आने के दौरान लोग टीवी के सामने बैठ जाते थे और सड़के एवं गलियां सुनसान हो जाती थी. कई लोग श्रद्धा के कारण हाथ जोड़कर शो को देखते थे. लोग सीरीयल में काम करने वाले कलाकार अरुण गोविल (राम), दीपिका(सीता) को भगवान की तरह पूजते थे. 

'रामायण' में राम की भूमिका अरुण गोविल ने निभाई, सीता की भूमिका दीपिका चिखलिया ने , लक्ष्मण की भूमिका सुनील लहरी ने, हनुमान की स्वर्गीय दारा सिंह ने और रावण की अरविंद त्रिवेदी ने निभाई. इसमें संजय जोग, दिवंगत विजय अरोड़ा, समीर राजदा, दिवंगत मूलराज राजदा और स्वर्गीय ललिता पवार भी थे.