logo-image

पहले ही दिन आते ही छा गया रामायण और दूरदर्शन

बात चाहे 80 और 90 के दशक की हो या फिर आज जब साल 2020 चल रहा है. जो एवरग्रीन है वो तो एवरग्रीन ही है. आज जब सालों बाद टीवी पर फिर से रामायण का प्रसारण हुआ तो सब कुछ वही और वैसा ही नजर आया,

Updated on: 28 Mar 2020, 10:49 AM

New Delhi:

बात चाहे 80 और 90 के दशक की हो या फिर आज जब साल 2020 चल रहा है. जो एवरग्रीन है वो तो एवरग्रीन ही है. आज जब सालों बाद टीवी पर फिर से रामायण का प्रसारण हुआ तो सब कुछ वही और वैसा ही नजर आया, जैसा अब से करीब 30 साल पहले का नजारा हुआ करता था. यही नहीं, ट्वीटर पर भी रामायण और दूरदर्शन छा गए. एक वक्त तो ऐसा भी आया, जब ट्वीटर पर ये दोनों टॉप ट्रेंड कर रहे थे. वही आस्था, विश्वास फिर से दिखाई दिया. 

यह भी पढ़ें : मियादाद ने पीएसएल स्ट्रीमिंग अधिकार सट्टेबाजी कंपनी को देने की स्वतंत्र जांच की मांग की

आपको बता दें कि चीन के बुहान शहर से निकले खतरनाक कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया है. जो 14 अप्रैल तक चलेगा. ऐसे में घरों में बंद लोग लगातार सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर से टीवी पर रामायण (फेंं८ंल्ल) जैसे धार्मिक सीरियल को एक बार फिर चलाने की मांग कर रहे थे.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के दान पर क्यों मचा हंगामा और क्या है पूरी सच्चाई, यहां जानिए पूरी कहानी

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने इस पर अपनी हरी झंडी दिखा दी थी. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा था कि "जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से 'रामायण' का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा. पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी T20 विश्व कप में होने चाहिए, IPL न होने पर भी, कोच ने कही बड़ी बात

इसके बाद से ही लोग इसका इंतजार कर रहे थे. 90 के दशक की ही तर लोग नौ बजे से पहले ही टीवी पर टकटकी लगाए बैठ गए. इसके बाद रामायण शुरू हो गया और लोगों ने पूरी भक्ति के साथ एक घंटे तक सीरियल देखा और पुरानी यादों को ताजा किया. खास बात यह रही कि सालों पुरानी इस रामायण को नई पीढ़ी ने भी देखा और जाना.